Rajasthan Murder: राजस्थान के डूंगरपुर में महिला पुजारी की हत्या

नालफला गांव स्थित माताजी मंदिर की पुजारिन का शव माताजी मंदिर के पास स्थित उसके मकान की छत पर मिला। किसी ने उसके सिर तथा चेहरे पर निर्मम तरीके से वार किएजिसके चलते उसकी मौके पर मौत हो गई। पुजारिन की मौत की खबर से गांव में सनसनी फैल गई।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 11:07 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 11:07 AM (IST)
Rajasthan Murder: राजस्थान के डूंगरपुर में महिला पुजारी की हत्या
राजस्थान के डूंगरपुर में महिला पुजारी की हत्या

उदयपुर, संवाद सूत्र। डूंगरपुर जिले के नालफला गांव स्थित माताजी मंदिर की महिला पुजारी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। महिला तीन दशक से भी अधिक समय से माताजी मंदिर में पूजा-पाठ का काम संभाले हुए थी। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार नालफला गांव स्थित माताजी मंदिर की पुजारिन ज्योति डामोर का शव माताजी मंदिर के पास स्थित उसके मकान की छत पर मिला। किसी ने उसके सिर तथा चेहरे पर निर्मम तरीके से वार किए,जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुजारिन की मौत की खबर से गांव में सनसनी फैल गई। वरदा थाना पुलिस अभी तक पुजारिन की हत्या के कारणों का पता नहीं लगा पाई है। साठ वर्षीय पुजारिन की हत्या भूमि विवाद को लेकर की गई या अन्य कोई एंगल है, को लेकर भी जांच में जुटी है।

पुलिस ने बताया कि ज्योति उर्फ शारदा की शादी लगभग चार दशक पहले भीलूडा फला तोरणिया निवासी जगदीश डामोर से हुआ था। पैंतीस साल पहले वह अपने पति को लेकर पीहर नालफला आई और अपने पैतृक भूमि पर माताजी के मंदिर का निर्माण कराया और पुजारिन बन गई। पास ही उसने मकान बनवा लिया था। पति के लकवाग्रस्त होने के चलते वह छत पर नहीं चढ़ पाता था और रोजाना की तरह घर के कमरे में सो रहा था जबकि पुजारिन ज्योति मकान की छत पर सो रही थी। घटना की सूचना पर सगवाड़ा से पुलिस उप अधीक्षक निरंजन चारण भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बांसवाड़ा से एफएसएल टीम बुलाई।

रात तीन बजे दो लोगों को भागते देखा

पुलिस की जांच में पता चला कि रात तीन बजे पुजारिन के चचेरे भाई हांजालाल ने दो लोगों को भागते देखा था। शोर-शराबा सुनने के बाद वह जाग गया था। हांजालाल पहले मंदिर गया तथा बाद में अपनी बहन ज्योति के घर गया। वह ज्योति की हालत देखकर घबरा गया। ज्योति का मुंह बुरी तरह कुचला हुआ था तथा वह लहूलुहान पड़ी थी। उसने इसकी जानकारी ज्योति के सगे भाई कचरा रोत को दी। कचरा रोत तथा गांव के लोग मौके पर एकत्रित हो गए।  

chat bot
आपका साथी