Rajasthan: जोधपुर में एक लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में महिला पटवारी गिरफ्तार

Rajasthan रिश्वत लेने के बाद जैसे ही एसीबी टीम मकान में पहुंची तो पटवारी सीमा प्रथम मंजिल पर भागी और वहां से रिश्वत राशि फेंक दी। वह रुपये पड़ोसी के मकान में लगी जाली में जाकर अटक गए जहां से एसीबी ने रुपये बरामद किए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:58 PM (IST)
Rajasthan: जोधपुर में एक लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में महिला पटवारी गिरफ्तार
जोधपुर में एक लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में महिला पटवारी गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने पत्थर की खान ट्रांसफर करने की एवज में एक लाख रुपये रिश्वत लेने पर एक महिला पटवारी को जोधपुर में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में स्थित उसके मकान से रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी टीम को देख पटवारी ने रिश्वत की राशि मकान की प्रथम मंजिल से हवा में फेंक दी थी, जो पड़ोसी की प्लास्टिक की जाली में अटक गए। उसने खान ट्रांसफर करने के लिए आवश्यक मौका रिपोर्ट बनाने की एवज में दो लाख रुपये मांगे थे। बाद में सौदा एक लाख रुपये में तय हुआ था। ब्यूरो के उप महानिरीक्षक डॉ. विष्णुकांत ने बताया कि केरू निवासी सुरेश कुमार जाट की शिकायत पर केरू के पटवार मंडल की पटवारी सीमा रामावत को चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में सेक्टर नौ स्थित मकान में एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

रिश्वत लेने के बाद जैसे ही एसीबी टीम मकान में पहुंची तो पटवारी सीमा प्रथम मंजिल पर भागी और वहां से रिश्वत राशि फेंक दी। वह रुपये पड़ोसी के मकान में लगी जाली में जाकर अटक गए, जहां से एसीबी ने रुपये बरामद किए। डॉ. विष्णुकांत ने बताया कि परिवादी सुरेश कुमार जाट ने ईदु खां से केरू में एक आखली (पत्थर की खान) एग्रीमेंट के जरिए खरीदी। खान अपने नाम ट्रांसफर कराने के लिए आवश्यक मौका रिपोर्ट बनावाने को सुरेश ने गत अप्रैल में पटवारी सीमा से संपर्क किया। पटवारी ने कार्य के बदले दो लाख रुपये मांगे। एसीबी से चार अप्रैल को शिकायत की गई। गत 23 जून को सत्यापन कराया गया तो रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई।

बातचीत के बाद सौदा एक लाख रुपये में तय हुआ। वीरवार को सुरेश कुमार एक लाख रुपये की रिश्वत देने सीमा रामावत के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित मकान पर पहुंचा। वहां उसने पटवारी को एक लाख रुपये दिए। तभी एसीबी जालोर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महावीर सिंह राणावत के नेतृत्व निरीक्षक राजेंद्र सिंह व टीम ने दबिश दी, जिसे देख पटवारी घबरा गई। वह रुपये लेकर छत की तरफ भागी और पहली मंजिल से रुपये फेंक दिए, जो पड़ोसी मकान में लगी जाली पर गिरे, जहां से एसीबी ने बरामद किए। वहीं, सीमा के हाथ धुलवाने पर रुपयों पर लगा गुलाबी रंग निकल आया।

chat bot
आपका साथी