Rajasthan: कोटा में पांच बेटियों के साथ कुएं में कूदी मां, सभी की मौत

suicide in Kota पति के साथ नियमित झगड़े से परेशान एक महिला ने कथित तौर पर अपनी पांच नाबालिग बेटियों के साथ एक कुएं में छलांग लगा दी। सभी की मौत हो गई। घटना के वक्त उसका पति रिश्तेदार की शोक में शामिल होने गया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 03:17 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:26 PM (IST)
Rajasthan: कोटा में पांच बेटियों के साथ कुएं में कूदी मां, सभी की मौत
कोटा में पांच बेटियों के साथ कुएं में कूदी मां, सभी की मौत। फाइल फोटो

कोटा (राजस्थान), प्रेट्र। अपने पति के साथ नियमित झगड़े से परेशान एक 40 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर अपनी पांच नाबालिग बेटियों के साथ एक कुएं में छलांग लगा दी। सभी की मौत हो गई। घटना के वक्त उसका पति रिश्तेदार की शोक में शामिल होने गया था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक,  ग्रामीणों ने रविवार सुबह छह शवों को देखा और पुलिस को सूचित किया। इसके बाद शवों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। मृतक महिला की पहचान चेचट थाना क्षेत्र के कालियाहेड़ी गांव के बंजारों का डेरा निवासी सात बच्चों की मां बादामदेवी और पत्नी शिवलाल बंजारा के रूप में हुई है। मृतक पांच नाबालिग लड़कियां सावित्री (14), अंकली (8), काजल (6), गुंजन (4) और एक वर्षीय अर्चना हैं।

पुलिस ने कहा कि घटना के वक्त उक्त महिला की दो अन्य बेटियां गायत्री (15) और पूनम (7) - सो रही थीं, इसलिए वे बच गईं। चेचट के अंचल अधिकारी डीएसपी प्रवीण नायक ने कहा कि प्रथम दृष्टया महिला और उसके पति के बीच नियमित झगड़े के कारण महिला ने यह कदम उठाया। शिवलाल कंबल और कपड़ा विक्रेता का काम करता था। सीओ ने कहा कि रविवार की रात को जब यह घटना हुई तो वह व्यक्ति अपने घर पर मौजूद नहीं था, क्योंकि वह दूसरे गांव में अपने रिश्तेदार के घर शोक सभा में शामिल होने गया था। चेचट थाने के एसएचओ राजेंद्र मीणा ने बताया कि कुआं महिला के घर से महज 100 मीटर की दूरी पर है। एसएचओ ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर रविवार सुबह शिवलाल घर लौटा, लेकिन उसने पुलिस को यह नहीं बताया कि उसकी पत्नी ने यह कदम क्यों उठाया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि छह शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी