Rajasthan: जोधपुर में महिला और उसके मासूम बेटा व बेटी के शव मिले, भाई ने लगाया हत्या का आरोप

Rajasthan जोधपुर के नांदड़ी खुर्द भोमियाजी थान के पास में रहने वाली एक महिला और उसके एक बेटा व बेटी की संदिज्ध हालात में मौत हो गई। तीनों के शव पानी के टांके में मिले। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:48 PM (IST)
Rajasthan: जोधपुर में महिला और उसके मासूम बेटा व बेटी के शव मिले, भाई ने लगाया हत्या का आरोप
जोधपुर में महिला और उसके मासूम बेटा व बेटी के शव मिले। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में जोधपुर के निकटवर्ती नांदड़ी खुर्द भोमियाजी थान के पास में रहने वाली एक महिला और उसके एक बेटा व बेटी की संदिज्ध हालात में मौत हो गई। तीनों के शव पानी के टांके में मिले। मृतका के भाई ने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाने के साथ हत्या के बाद शवों को टांके में डालना बताया। पुलिस ने शवों का महात्मा गांधी अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। घटना में अब पुलिस अनुसंधान किया जा रहा है। एसीपी मंडोर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर ने बताया कि रमीवालों की ढाणी नांदड़ाकलां निवासी राजूराम पुत्र दुर्गाराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसकी बहन 30 साल की रिंकू की शादी नांदड़ी खुर्द भोमियाजी थान के पास में रहने वाले हिम्मताराम पुत्र हड़मान जाट के साथ वर्ष 2013 में की गई थी। शादी के बाद से ही पति, सास ससुर आदि दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे। बाद में उसकी बहन ने दो पुत्रियां एक सात साल, दूसरी पांच साल की भाविका व तीन साल को बेटा आयुष हुआ था। साल भर पहले भी उसकी बहन रिंकू को ससुराल वाले दहेज के लिए सोना और गाड़ी की मांग पीहर से लाने की करने लगे।

हत्या का आरोप

उसकी बड़ी पुत्री अपने ननिहाल में ही रहती है। जबकि छोटी पुत्री भाविका और बेटा आयुष मां के साथ ससुराल में थे। 16 अक्टूबर को बहन के बड़े ससुर के पुत्र पूनाराम ने बताया कि उसकी बहन ने बेटा व बेटी को लेकर टांके में कूद कर अपनी जान दे दी है। इस पर पीहर पक्ष के लोग वहां पहुंचे। तब उनके शव टांके के बाहर पड़े मिले। मृतका के भाई राजूराम का आरोप है कि उसकी बहन की हत्या के बाद शवों को पानी के टांके में डाल दिया गया। सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और महात्मा गांधी अस्पताल भिजवाया गया। शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंप दिया गया। बनाड़ पुलिस ने दहेज उत्पीड़न व आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने का केस दर्ज किया है।  

chat bot
आपका साथी