OTT Platform: राजस्थानी फिल्मों के निर्माण के साथ रिलीज के लिए उपलब्ध होगा प्लेटफॉर्म

Rajasthan ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बहुत जल्द राजस्थानी फिल्म के लिए भी प्लेटफार्म उपलब्ध रहेगा। हॉटफ्लिक्स डिजिटल मीडिया ने पहल करते हुए इस दिशा में कदम बढ़ाया है। हॉटफ्लिक्स डिजिटल मीडिया न सिर्फ राजस्थानी फिल्मों को प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाएगा बल्कि राजस्थानी फिल्मों का निर्माण भी करेगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:01 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:01 PM (IST)
OTT Platform: राजस्थानी फिल्मों के निर्माण के साथ रिलीज के लिए उपलब्ध होगा प्लेटफॉर्म
राजस्थानी फिल्मों के निर्माण के साथ रिलीज के लिए उपलब्ध होगा प्लेटफॉर्म। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। डिजिटल मीडिया के इस युग में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बहुत जल्द राजस्थानी फिल्म के लिए भी प्लेटफार्म उपलब्ध रहेगा। हॉटफ्लिक्स डिजिटल मीडिया ने पहल करते हुए इस दिशा में कदम बढ़ाया है। हॉटफ्लिक्स डिजिटल मीडिया न सिर्फ राजस्थानी फिल्मों को प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाएगा बल्कि राजस्थानी फिल्मों का निर्माण भी करेगा। हॉट क्लिक्स डिजिटल मीडिया के फाउंडर और मैनेजिंग डारेक्टर मशहूर गीतकार संगीतकार प्रवीण भारद्वाज ने बताया कि राजस्थान में अपनी एडिक्शन मनोहर कहानियां की शूटिंग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुंबई मूल की कंपनी ने राजस्थान की फिल्मों और राजस्थान के कलाकारों को प्रोत्साहन देने की दिशा में ये पहल की है। इसी क्रम में हॉटफ्लिक्स डिजिटल राजस्थान में राजस्थानी भाषा की फिल्मो का निर्माण करेगा। प्रवीण भारद्वाज ने राजस्थान रीजन के लिए एसपी निम्बावत को हॉटफ्लिक्स डिजीटल का अधिकृत डारेक्टर नियुक्त करने की घोषणा की। आगामी दिनों में स्पोर्ट्स पर आधारित राजस्थानी फिल्म निर्माण की जिम्मेदारी एसपी निम्बावत पर रहेगी।

फिल्म निर्माता निर्देशक के रूप में एसपी निम्बावत में बताया कि राजस्थान के लोकखेलों पर आधारित डॉ रंजन दवे द्वारा लिखित राजस्थानी कहानी पर फिल्म का निर्माण किया जाएगा। साथ ही, ओटीटी फ्लेटफार्म पर एक वेब सीरीज ठरकी का भी निर्माण किया जा रहा है, जिसमें की राजस्थानी मूल के कलाकारों को प्रमुखता से स्थान दिया जा रहा है। निम्बावत ने बताया कि वेब सीरीज ठरकी और राजस्थानी फिल्म में डीओपी बलजीत गोस्वामी के साथ एक्टर युधिष्ठिर सिंह भाटी बीकानेर, जयपुर से क्षितिज कुमार, संतोष सैनी राज जांगिड़, कॉमेडियन मोनू शर्मा, सिकंदर चौहान, डीपी चित्तोड़ा, उग्रसेन तंवर, पाली के कलीम अख्तर , चांद खान , भंवर दास वैष्णव, प्रवीण खेरवा, खुशबू, हनुमानगढ़ से राकेश लोहरा (जोनी), दीपक स्वामी गंगानगर, सीकर की माहिया दाधिच, पिंकी चौधरी, विजयलक्ष्मी कोटा, मेड़ता से सजनी पारिक, जयपुर की भूमि शर्मा, नागौर से धर्मा भार्गव , चौमू से अभी गोदारा, विनोद शर्मा, दौसा से सुनील गुर्जर , जोधपुर से राहुल निम्बावत सहित कई अन्य कलाकार जुड़ें हैं। इसके अलावा बाल कलाकरों को भी मौका दिया जाएगा। राजस्थानी फ़िल्म की शूटिंग जल्द ही फ्लोर पर दिखेगी।

ठरकी का हुआ मुहूर्त संपन्न

हॉटफ्लिक्स डिजिटल के द्वारा बनने जा रही वेब सीरीज ठरकी का मुहूर्त संपन हुआ। ठरकी के डारेक्टर एसपी निम्बावत ने बताया कि इस वेब सीरिज के कुल 17 एपिसोड शूट होंगे, जिनकी अधिकांश शूटिंग बीकानेर में होगी। फिल्म के प्रोडक्शन से जुड़े अन्य कार्य मुंबई से संपादित होंगे। ठरकी के लाइन प्रोड्यूसर भागचंद खींची और प्रोडक्शन हेड महेश शर्मा,असिस्ट कंट्रोलर राम गुर्जर रहेंगे। ठरकी में राजस्थान और प्रदेश से जुड़े कलाकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। 

chat bot
आपका साथी