Rajasthan: एकाउंटेंट की हत्या के मामले में पत्नी गिरफ्तार, प्रेमी के साथ मिल कर रची थी साजिश

Wife arrested. राजस्थान के जयपुर में एकाउंटेंट की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 03:52 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 03:52 PM (IST)
Rajasthan: एकाउंटेंट की हत्या के मामले में पत्नी गिरफ्तार, प्रेमी के साथ मिल कर रची थी साजिश
Rajasthan: एकाउंटेंट की हत्या के मामले में पत्नी गिरफ्तार, प्रेमी के साथ मिल कर रची थी साजिश

जयपुर, राज्य ब्यूरो। Wife arrested. राजस्थान में जयपुर के पास बगरू में एक एकाउंटेंट की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस महिला के प्रेमी को पुलिस पहले ही गिरफतार कर चुकी है। बताया जा रहा है कि पत्नी ने हत्या की साजिश रची और उसके प्रेमी ने वारदात को अंजाम दिया।

जयपुर में 26 मई की रात पुलिस को बगरू के इंडस्ट्रीयल एरिया में एकाउंटेंट सुरेश का शव मिला था। इसकी गला दबा कर और फिर कार से रौंद कर हत्या की गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति पूरण महावर को दो दिन पहले गिरफतार कर लिया था। पुलिस को मृतक की पत्नी पर पहले से ही शक था, लेकिन जांच में यह शक पुख्ता हो गया और पुलिस शनिवार को उसकी पत्नी कुसुम को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि कुसुम और पूरण के बीच कुसुम की शादी से पहले ही प्रेम था। शादी के बाद लंबे समय तक दोनों का संपर्क नहीं रहा, लेकिन 2018 में फेसबुक के जरिए दोनों में फिर से संपर्क हो गया। इसके बाद बातचीत, मिलना जुलना शुरू हो गया, लेकिन इस प्रेम संबंध में पति आड़े आ रहा था। ऐसे में कुसुम शर्मा और पूरण ने मिलकर हमेशा के लिए उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

सोशल मीडिया पर खोजे तरीके

पुलिस ने बताया कि सुरेश को रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने मिलकर यूट्यूब और हेलो एप पर हत्या करने के तरीके खोजे। दोनों ने पहले सुरेश चंद्र को जहर देने की योजना बनाई, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। इस बीच, लॉकडाउन के दौरान दोनों की आपस में बात भी नहीं हो पा रही थी। फिर लॉकडाउन में कुछ ढील मिलने पर एक बार फिर सुरेश की हत्या का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। आखिर में 25 मई को दोनों ने आपस में वॉट्सएप कॉलिंग से बातचीत करके सुरेश की हत्या की पूरी योजना बनाई। फिर दोनों ने अपने मोबाइल फोन को फॉर्मेट कर के सभी कॉल और फोटोज को डिलीट कर दिया।

योजना के तहत 26 मई को कुसुम ने पति को फोन कर उसकी लोकेशन ली और फिर पूरण ने सुरेश चंद को नए मोबाइल सिम से कॉल कर आवश्यक बात करने का बहाना कर पेट्रोल पंप के पास रीको एरिया बगरू पर बुलाया। यहां वह उसे अपनी गाड़ी में सुनसान इलाके में ले गया और हत्या कर दी। घटना को लूट का रूप देने के लिए पूरण ने सुरेश का चांदी का कड़ा, अंगूठियां पर्स और मोबाइल निकाल लिया।

इधर, कुसुम ने अपने पति के घर नहीं आने पर तलाश करने के लिए मकान मालिक को बुलाया। इस दौरान कुसुम ने खुद को ऐसा दिखाने की कोशिश की कि उसको घटनाक्रम की कुछ भी जानकारी नहीं है। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को ढूंढा और जांच के बाद पूरण को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद मामले की कडियां जुडती चली गईं।

chat bot
आपका साथी