Rajasthan: पुलिस थाने में मौत के बाद ग्रामीणों ने जीप जलाई, तोड़फोड़

Rajasthan टोंक जिले के दत्तावास पुलिस थाने में एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत के बाद उग्र ग्रामीणों ने बवाल मचा दिया। ग्रामीणों ने पुलिस की जीप आग के हवाले करने के साथ ही थाने में तोड़फोड़ की। कुछ पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:56 PM (IST)
Rajasthan: पुलिस थाने में मौत के बाद ग्रामीणों ने जीप जलाई, तोड़फोड़
पुलिस थाने में मौत के बाद ग्रामीणों ने जीप जलाई, तोड़फोड़। फाइल फोटो

जयपुर, जाागरण संवाददाता। Rajasthan: राजस्थान में टोंक जिले के दत्तावास पुलिस थाने में एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत के बाद उग्र ग्रामीणों ने बवाल मचा दिया। ग्रामीणों ने पुलिस की जीप आग के हवाले करने के साथ ही थाने में तोड़फोड़ की। कुछ पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की गई। ग्रामीणों ने पुलिस थाने में तोड़फोड़ और आगजनी बुधवार आधी रात बाद की। ग्रामीणों को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि जगसरा गांव निवासी भवानी मीणा ने बुधवार रात रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका भाई पप्पू बाइक से गांव के बाहर जा रहा था। इस दौरान शराब के ठेकेदार भरत सिंह, घनश्याम, कालू और जगदीश उसे पकड़कर अपने साथ ले गए।

उन्होंने पप्पू के साथ मारपीट की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पप्पूू खुद भी अवैध शराब का काम करता था। शराब ठेकेदार ने उसे अवैध शराब के साथ पकड़ा था। उन्होंने पप्पू को दत्तावास पुलिस थाने में सौंप दिया और अवैध शराब का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया। इसी बीच, पप्पू को थाने में जोरजोर से खांसी होने लगी। उसे खून की उल्टी हुई और अचानक मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक के भाई ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पप्पू की मौत की खबर फैलते ही बृहस्पतिवार सुबह ग्रामीण पुलिस थाने पहुंच गए और हंगामा करने लगे। आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने में तोड़फोड़ करने के साथ ही वहां खड़ी जीप में आग लगा दी। समझाने का प्रयास कर रहे पुलिसकर्मियों के साथ भी ग्रामीणों ने धक्का-मुक्की की। इस पर हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। अब तक ग्रामीणों ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया। शव स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ है। ग्रामीण थाने में पप्पू की मौत के मामले में पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों को समझाने में जुटे हैं। 

chat bot
आपका साथी