Venkaiah Naidu Rajasthan Visit: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की पांच दिवसीय राजस्थान यात्रा रविवार से

Venkaiah Naidu Rajasthan Visit 26 सितंबर को जैसलमेर के एयरफोर्स बेस पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का स्वागत सेना के सीनियर आफिसर्स करेंगे। उपराष्ट्रपति शाम चार बजे लोंगेवाला पोस्ट पर जाएंगे जहां 1971 की जंग के शहीदों को नमन करेंगे।

Sachin Kumar MishraSat, 25 Sep 2021 06:57 PM (IST)
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की पांच दिवसीय राजस्थान यात्रा रविवार से। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पांच दिन के जैसलमेर व जोधपुर दौरे पर रहेंगे और तीस सितंबर को वापस लौटेंगे। उनके साथ राज्यपाल कलराज मिश्र भी आ रहे हैं। इस दौरान वे यहां कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पुलिस व जिला प्रशासन उनकी यात्रा की तैयारियों में जुटा हुआ है। 26 सितंबर को जैसलमेर के एयरफोर्स बेस पर उनका स्वागत सेना के सीनियर आफिसर्स करेंगे। उपराष्ट्रपति शाम चार बजे लोंगेवाला पोस्ट पर जाएंगे, जहां 1971 की जंग के शहीदों को नमन करेंगे। इसके बाद शौर्य स्थल पर हथियारों, सैन्य वाहनों और टैंकों को देखने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके बाद बबलियांवाला आउट पोस्ट विजिट का कार्यक्रम है। 27 सितंबर को जैसलमेर के धोरे, डेजर्ट नेशनल पार्क में ग्रेट इंडियन बस्टर्ड की ब्रीडिंग और संरक्षण की गतिविधियों की जानकारी लेंगे। इसके बाद वे जोधपुर आएंगे। इसी दिन उनका मेहरानगढ़ दुर्ग की विजिट का भी कार्यक्रम है। वहां मेहरानगढ़ का भ्रमण करने के पश्चात् सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद उठाएंगे।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान उनके साथ मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बाकी दिन भी अलग-अलग जगहों पर जाने का कार्यक्रम है। 28 सितंबर को आइआइटी जोधपुर में एक उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यअतिथि रहेंगे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद सर्किट हाउस में राज्यपाल कलराज मिश्र की पुस्तक संविधान, संस्कृति और राष्ट्र का लोकार्पण करेंगे, तत्पश्चात वे लंच करेंगे। 29 सितंबर के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार उपराष्ट्रपति बीएसएफ हेड क्वार्टर, जोधपुर के कार्यक्रम में भाग लेंगे व अधिकारियों से रूबरू होंगे। तीस सितंबर को प्रातः दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। उपराष्टपति की यात्रा की तैयारियों को लेकर संभागीय आयुक्त डा. राजेश शर्मा, पुलिस कमिश्नर जोस मोहन व जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने उनके कार्यक्रम स्थलों का मुआयना भी किया है। वे अपनी टीम के साथ उन सभी स्थानों पर गए हैं, जहां उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम प्रस्तावित है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.