Rajasthan: वैभव गहलोत का जोधपुर दौरा, अंतरराष्ट्रीय मैच की तलाशी संभावना

Rajasthan वैभव गहलोत ने कहा कि जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। इसके लिए एमओयू की तैयारियां ही जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय व आइपीएल क्रिकेट मैच होने की संभावना को तलाशा जा रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:28 PM (IST)
Rajasthan: वैभव गहलोत का जोधपुर दौरा, अंतरराष्ट्रीय मैच की तलाशी संभावना
वैभव गहलोत का जोधपुर दौरा, अंतरराष्ट्रीय मैच की तलाशी संभावना। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान क्रिकेट संघ के चेयरमैन वैभव गहलोत ने कहा कि शहर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। इसके लिए एमओयू की तैयारियां ही जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय व आइपीएल क्रिकेट मैच होने की संभावना को तलाशा जा रहा है। उन्होंने स्टेडियम में आइपीएल व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की संभावनाओं को तलाशने के साथ ही अधिकारियों से स्टेडियम के विकास को लेकर चर्चा की। बैठक में बीसीसीआइ की गाइडलाइन के अनुसार, स्टेडियम को उसी के अनुरूप तैयार करने पर मंथन किया। आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने राजस्थान क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के साथ बरकतुल्लाह खां स्टेडियम का दौरा किया। उन्होनें स्टेडियम के प्रवेश द्वार, निकासी, दर्शक दीर्घा की क्षमता, पेयजल व अन्य मूलभूत सुविधाओं, पवेलियन, कमेन्ट्री सेक्शन आदि व्यवस्थाओं और सुविधाओं को नजदीक से परखा।

गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए बीसीसीआइ से 27 करोड़ का बजट मिलने की बात कही। वैभव ने बताया कि बीसीसीआइ की गाइडलाइन के अनुसार, स्टेडियम को उसी के अनुरूप बनाने के लिए जेडीए द्वारा आठ करोड़ व राजस्थान सरकार द्वारा नौ करोड़ का बजट पारित किया गया है। इस बजट से स्टेडियम के बदलाव के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच आयोजित होंगे। इसमें मीडिया कक्ष व पवेलियन का निर्माण भी शामिल है। सॉउथ पवेलियन के लिए पांच करोड़ का टेंडर भी हो चुका है। उन्होंने बताया कि बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में आइपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के पूरे प्रयास होंगे। इसके लिए यहां स्टेडियम को मैच के अनुरूप तैयार करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। आइसीसीआइ और बीसीसीआइ की गाइडलाइन के अनुरूप मैदान में कार्य करवाए जा रहे हैं।

34 साल पहले हुआ था स्टेडियम का निर्माण

तत्कालीन न्यास अध्यक्ष स्वर्गीय मान सिंह देवड़ा ने 34 साल पहले बरकतुल्ला खां स्टेडियम को बहुत ही महत्वाकांक्षाओं के साथ बनवाया था। नगर सुधार न्यास (अब जेडीए) के तत्कालीन अध्यक्ष मान सिंह देवड़ा ने साल 1986-87 के दरम्यान बरकतुल्ला खां स्टेडियम का निर्माण करवाया था। स्टेडियम में करीब 30 हजार से 40 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है और यह देश का 35वां ऐसा स्टेडियम है, जहां वन-डे मैच खेला गया। अब तक जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले गए हैं।

chat bot
आपका साथी