कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अनोखा तरीका, देहाती दूल्हा बनकर पहुंचे खरीदारी करने

डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा कस्बे में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में राज्य सरकार की गाइल लाइन के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बाइक से पहुंचे तहसीलदार तथा दुकान खोलने पर प्रतिबंध के बाजवूद खुली दुकान में खरीदारी करने के बहाने कार्रवाई के लिए पहुंचे।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:32 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:32 PM (IST)
कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अनोखा तरीका, देहाती दूल्हा बनकर पहुंचे खरीदारी करने
कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अनोखा तरीका

उदयपुर, संवाद सूत्र। महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में राज्य सरकार की गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर डूंगरपुर जिले के एक तहसीलदार ने अनोखा तरीका अपनाया। देहाती दूल्हा बनकर पहुंचे तहसीलदार ने एक दर्जन से अधिक दुकानों को सीज कर दिया, वहीं कई दुकानदारों को चेतावनी देकर प्रतिष्ठान बंद रखने के निर्देश दिए।

यह सब डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा कस्बे के तहसीलदार जगदीश चंद्र बामणिया ने किया। जो देहाती दूल्हे के रूप में दुकानदारों तक खरीदार बनकर पहुंचे। जिन दुकानदारों ने सरकारी गाइड लाइन का उल्लंघन किया, उन्हें सीज कर दिया गया। जबकि कई दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया। तहसीलदार जगदीश चंद्र ने बताया कि उन्हें सीमलवाड़ा कस्बे में बंद दुकानों में खरीदारी जारी रहने की शिकायत मिली थी। जिस पर उनकी टीम ने मोटरसाइकिलों पर दौरा कर यह चिन्हित किया कि किन-किन दुकानों पर प्रतिबंध के बावजूद बिक्री जारी है।

उन्हें रंगे हाथ पकड़ने के लिए तहसीलदार जगदीश चंद्र ने देहाती दूल्हे का रूप रखा और आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए निकल पड़े। इस बीच उन्होंने एक दर्जन से अधिक दुकानों को सीज कराया तथा कई ऐसे दुकानदार जो अपनी दुकानों के बाहर बैठे थे, उन्हें भी चेतावनी दी कि यदि वह अपनी दुकानें खोलेंगे या शिकायत मिली तो उन्हें भी सीज कर दिया जाएगा।

पुलिस को आने से पहले लग जाती थी भनक, दुकानें कर देते थे बंद

सीमलवाड़ा तहसीलदार जगदीश चंद्र बामणिया ने बताया कि कस्बे में कई दर्जन दुकानदार चोरी छिपे दुकानें खोलते रहे। उन्हें पुलिस के आने से पहले ही उनके आने से पहले ही भनक लग जाती और वह पकड़ में नहीं आ रहे थे। इसलिए तहसीलदार ने उक्त अनोखा तरीका अपनाया, जिसमें वह देहाती दूल्हा बनकर बाजार में निकले। इससे पहले उनके साथ काम करने वाले पटवारी मनप्रीय मीणा, जगदीश चारण, महेंद्र फलेजा और धनेश्वर भगोरा ने बाजारों में मोटरसाइकिलों से घूमकर यह पता लगाया कि कौन-कौन दुकानदार प्रतिष्ठान खोलकर चोरी-छिपे बिक्री में जुटे थे। 

chat bot
आपका साथी