पानी की किल्लत की ओर ध्यान खींचने के लिए जोधपुर की महिलाओं का अनूठा प्रदर्शन

ढोल की थाप पर निकाली कलश यात्रा। मालाएं पहन पहुंची जलदाय विभाग के कार्यालय। इन महिलाओं ने जलदाय अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर पानी की मांग की। इस अनोखी यात्रा को देखने के लिए आने जाने वाले वाहन चालक भी रूक गए।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:29 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:29 PM (IST)
पानी की किल्लत की ओर ध्यान खींचने के लिए जोधपुर की महिलाओं का अनूठा प्रदर्शन
फोटो पानी की मांग को लेकर जलदाय विभाग जाती महिलाएं।

 जासं, जोधपुर। पीने के पानी की किल्लत को लेकर जोधपुर में महिलाओं द्वारा अनूठा प्रदर्शन किया गया। महिला द्वारा कलश यात्रा निकाली गई और बकाया ढोल बजाते हुए महिलाओं का हुजूम जलदाय विभाग पहुंचा और विभाग के अधिकारियों को अपने क्षेत्र की पानी की समस्या से अवगत कराया। दरअसल जोधपुर के रातानाडा क्षेत्र में पिछले कई समय से कम दबाव से पानी आने और गंदगी युक्त पानी आने की समस्या को लेकर क्षेत्रवासी परेशान हैं। अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराने के बाद भी कोई कारवाई ना होते देख महिलाओं ने कलश यात्रा निकाल इस ओर सब का दायां आकर्षित किया। महिलाएं सच-सच कर गए निकली और अपने सर पर छोटे मिट्टी के कलश धारण कर बकायदा ढोल बजाते हुए जलदाय विभाग पहुंची।

देखने आने जाने वाले वाहन चालक भी रूक गए

महिलाओं ने गले में नेताओ के समान मालाए भी धारण कर रखी थी। इन महिलाओं ने जलदाय अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर पानी की मांग की । महिलाओं ने रातानाडा कृष्ण मंदिर से सिर पर मिट्टी के छोटे घड़े रखकर यात्रा निकाली। उन्हें फूलमालाएं भी पहनाई गई। यात्रा में उनके आगे ढोल बजाता हुआ एक युवक भी चल रहा था। इस अनोखी यात्रा को देखने के लिए आने जाने वाले वाहन चालक भी रूक गए।

इस अनोखे प्रदर्शन से अधिकारी भी अवाक रह गए

बिना किसी नारे व प्रदर्शन के महिलाओं की यात्रा मोहनपुरा पुलिया के पास स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंची।यहां अधिकारियों को पानी की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। महिलाओं के इस अनोखे प्रदर्शन से एक बार अधिकारी भी अवाक रह गए। उन्होंने महिलाओं को यथाशीघ्र समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया। वही समूचे जोधपुर और सोशल मीडिया मैं भी आज के महिलाओं के अनूठे प्रदर्शन की चर्चा रही। पानी की किल्लत और बारिश के भी नहीं होने से जोधपुर में जलापूर्ति को लेकर आम जनता की परेशान बढ़ रही है।

chat bot
आपका साथी