जोधपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत, एक घायल

जोधपुर में बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई और एक महिला बुरी तरह झुलस गई। हादसा के समय दोनों महिलाएं छत पर थीं। मृतक महिलाओं की उम्र 65 व 32 वर्ष बतायी गई है। महिलाओं के शव को ओसिया सीएचसी में रखवाया है जहां उनका पोस्टमार्टम होगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 09:07 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 09:07 AM (IST)
जोधपुर में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत, एक घायल
जोधपुर में बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत

जोधपुर, जागरण संवाददाता। जयपुर के बाद अब जोधपुर में भी बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई है जबकि एक महिला बुरी तरह झुलसी हुई है जिसका की इलाज जारी है। घटना सोमवार शाम की है जहां जोधपुर के ओसिया क्षेत्र के रूपावतो की ढाणी हनुमान नगर गांव में यह घटना घटित हुई जहां आकाशीय बिजली के गिरने से दो महिलाओं ने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने बरसात के समय लोगों को घर पर रहने की अपील जारी की है। इधर जोधपुर के ही पिपाड़ी के बुचकला और पाली जिले के बाली कस्बे से जुड़े ग्रामीण हिस्सों में बिजली गिरने से मवेशियों के मरने के समाचार आये हैं। जोधपुर के ओसियां क्षेत्र में घर के उपर आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार ओसियां के रूपावतो की ढाणी हनुमाननगर गांव सुवा कंवर 65 वर्ष व धापु कंवर 32 वर्ष की बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गयी।

बताया जा है कि घटना के समय महिलाएं घर की छत पर थी, तभी ये हादसा हो गया। दोनों महिलाओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं एक अन्य महिला को ओसिया के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने दोनों मृतक महिलाओं के शव को ओसिया सीएचसी में रखवाया है, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा। इधर ओसिया के उपखंड अधिकारी खराब मौसम को देखते हुए आम जनता से अपील जारी करते हुए उन्हें बरसात के मौसम मे घर में ही रहने की नसीहत दी है।

इसी प्रकार जोधपुर के ग्रामीण पीपाड़ थाना क्षेत्र के बुचकला गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने का मामला सामने आया है, जहां केसाराम पुत्र मुकनाराम देवासी के बाड़े में बिजली गिरने से पांच बकरियों की मौत हो गई। बिजली गिरने से मकान की दीवार में गहरा गड्ढा हुआ। हादसे के बाद घरेलू बिजली लाइन की सारी फिटिंग और बिजली के बोर्ड जल गए। इधर पाली जिले के निप्पल गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने सेखेत में चल रही चार भैंसों की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी