Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में साढ़े चौबीस किलो अफीम जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

Rajasthan चित्तौड़गढ़ जिले में पुलिस ने सोमवार को अफीम तस्करी को लेकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। दो तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ 24 किलो सात सौ ग्राम अफीम बरामद करने में सफलता हासिल की। इस साल की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:43 PM (IST)
Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में साढ़े चौबीस किलो अफीम जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार
चित्तौड़गढ़ में साढ़े चौबीस किलो अफीम जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले में पुलिस ने सोमवार को अफीम तस्करी को लेकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। दो तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ 24 किलो सात सौ ग्राम अफीम बरामद करने में सफलता हासिल की। इस साल की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। निकुम्भ थाना पुलिस को यह सफलता मिली। बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ से अधिक है। भीलवाड़ा में मादक पदार्थ के तस्करों के पुलिस पर फायरिंग कर दो सिपाहियों की हत्या के बाद पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस को तस्करों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया था। जिसके तहत सोमवार को निकुंभ थाना पुलिस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय हिम्मतसिंह देवल के निर्देशन तथा बड़ी सादड़ी के उप अधीक्षक आशीष कुमार के नेतृत्व में नाकाबंदी में जुअी थी।

इसी दौरान मंगलवाड़-निम्बाहेड़ा स्टेट हाईवे पर मालनखेड़ी गांव के निकट एक कार को रोकना चाहा तो उसका चालक और उसमें सवार व्यक्ति ने कार छोड़ दी और भाग निकले। पुलिस ने उनका पीछा किया और दोनों को हिरासत में ले लिया। उनकी कार की तलाशी ली जा रही थी जिसमें छिपाकर रखी अफीम बरामद हुई। प्लास्टिक की 11 थैलियों में अफीम बरामद हुई जिसको तोला गया तो वह 24 किलो 700 ग्राम पाई गई। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों में छोटीसादड़ी निवासी भैरूलाल शर्मा तथा रामनिवास शामिल हैं। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच बड़ी सादड़ी थाने के पुलिस निरीक्षक रामरूप मीणा को सौंपी गई है। पुलिस ने उनकी कार भी जब्त कर ली है और दोनों से पूछताछ जारी है कि वह यह अफीम कहां से लाए और किसे डिलीवरी करनी थी।

खेत में झाड़ियां जलाते समय वृद्धा जिंदा जली

चित्तौड़गढ़ जिले में सोमवार दोपहर एक वृद्धा अपने खेत में झाड़ियों में आग लगाते समय खुद ही जिंदा जल गई। वृद्धा की चीख सुनकर ग्रामीणों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन अस्पताल पहुंचाने से पहले ही उसकी मौत हो गई। घटना चित्तौड़गढ़ जिले में कपासन उपखंड क्षेत्र के उमण्ड गांव की है। जहां सोमवार दोपहर लगभग एक बजे नारायणलाल खटीक की 75 वर्षीय पत्नी मांगीबाई खेत से काटी सूखी झाड़ियों में आग लगा रही थी। इसी दौरान चली हवा केकारण उसके कपड़ों ने भी आग पकड़ ली और वह उससे बचने के प्रयास में जलती आग पर ही गिर गई। उसकी चीख आसपास के खेतों में काम कर रहे किसानों ने सुनी तो वह दौड़कर उसकी सहायता के लिए आगे आए। जिन्होंने देखा कि मांगीबाई आग से बुरी तरह घिर चुकी थी। उन्होंने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक उसकी चीखें भी थम गई। सूचना पर कपासन थाना पुलिस एवं कपासन के तहसीलदार मोखमसिंह, निरीक्षक ओमप्रकाश ओला आदि पहुंचे। उन्होंने वृद्धा को अस्पताल पहुंचाया, जहां पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। घटना को लेकर वृद्धा के भतीजे लक्ष्मण पुत्र किशोर खटीक ने मामला दर्ज कराया है। बताया गया कि मांगीबाई के तीन बेटे हैं और तीनों ही सूरत में काम करते हैं। उन्हें भी घटना की सूचना दी गई है। बेटों के आने के बाद वृद्धा का पोस्टमार्टम मंगलवार को कराया जाएगा।

युवक की हत्या 

चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं थानांतर्गत सोदर्शन गांव में एक युवक की हत्या कर उसका शव खेत में गाड़े जाने का मामला सामने आया है। युवक की पहचान गोविन्दपुरा निवासी विकास पुत्र रामेश्वर लाल धाकड़ के रूप में की गई है, जबकि उसका शव उसी के मामा के खेत से बरामद हुआ है। बताया गया कि खेत में पाइप लाइन की खुदाई की जा रही थी तब उसका शव मिला। परिजनों के मुताबिक, विकास पिछले दो दिन से लापता था लेकिन परिजनों ने पुलिस को सूचित नहीं था।

chat bot
आपका साथी