Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में जोधपुर के तस्करों की कार से दो क्विंटल अवैध अफीम डोडा बरामद, दो गिरफ्तार

Arrested In Chittorgarh चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस ने सोमवार को जोधपुर के तस्करों की कार से दो क्विंटल 22 किलो अवैध डोडा चूरा बरामद किया। इस मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:34 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:34 PM (IST)
Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में जोधपुर के तस्करों की कार से दो क्विंटल अवैध अफीम डोडा बरामद, दो गिरफ्तार
चित्तौड़गढ़ में अवैध अफीम डोडा सहित दो तस्कर गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस ने सोमवार को जोधपुर के तस्करों की कार से दो क्विंटल 22 किलो अवैध डोडा चूरा बरामद किया। इस मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपितों में खोखरिया की ढाणी-पीपाड सिटी निवासी सुनील पुत्र मांगीलाल विश्नोई तथा पितावास-डांगियावास निवासी पप्पूराम पुत्र भाकराराम विश्नोई शामिल हैं। दोनों ही जोधपुर के जिले के हैं और पूर्व में भी दोनों मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में लिप्त रहे हैं। पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि बनाकिया की तरह पुलिस की नाकाबंदी थी। इसी दौरान एक कार के चालक ने पुलिस नाकाबंदी देखकर अपना वाहन बारू गांव की तरफ मोड दिया तथा तेज रफ्तार से जाने लगा। जिस पर पुलिस को शक हुआ और उसका पीछा किया गया।

आरोपितों के खिलाफ पहले से दर्ज है मामला

रूद और बावलास गांव के बीच पुलिस उसे रोकने में सफल रही। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें प्लास्टिक के बारह कट्टों में दो क्विंटल 22 किलोग्राम डोडा चूरा पाया गया। जिसको लेकर राशमी थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मादक द्रव्य की तस्करी के मामले में एनडीपीएस एक्ट की ध्याारा 414, 8-15 तथा 25 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले की जांच कपासन थाना पुलिस को सौंपी गई है। कपासन की उप अधीक्षक गीता चौधरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ मादक पदार्थ की तस्करी का एक मामला पहले से ही चित्तौड़गढ़ में दर्ज है। जिसमें वह जमानत पर रिहा हो गए थे। इसके बाद फिर से तस्करी में लिप्त गए। पुलिस ने आरोपितों की कार भी जब्त कर ली है। पुलिस पूछताछ में उनसे यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह बरामद डोडा-चूरा कहां से ला रहे थे और जोधपुर में कहां सप्लाई की जानी थी। इस गिरोह में कहां के कितने लोग शामिल हैं। पुलिस यह जानने की भी कोशिश कर रही है। 

chat bot
आपका साथी