Rajasthan: फलोदी उपकारागार से फरार हुए दो कैदी गिरफ्तार, मादक पदार्थ की तस्करी में थे लिप्त

Rajasthan जोधपुर जिले के फलोदी उपकारागाह से फरार हुए दो और कैदियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये चाखू में पकड़े गए अवैध डोडा पोस्त ट्रक की तस्करी के मुख्य आरोपित हैं। इनकी पिकअप बिना नंबर मिली।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:50 PM (IST)
Rajasthan: फलोदी उपकारागार से फरार हुए दो कैदी गिरफ्तार, मादक पदार्थ की तस्करी में थे लिप्त
फलोदी उपकारागार से फरार हुए दो कैदी गिरफ्तार, मादक पदार्थ की तस्करी में थे लिप्त। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में जोधपुर जिले के फलोदी उपकारागाह से फरार हुए दो और कैदियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी कयाल ने बताया कि स्पेशल टीम ग्रामीण व थानाधिकारी फलोदी को सूचना मिली कि फरार कैदी जैसलमेर के सरणायत रामदेवरा निवासी शिवप्रताप गोदारा पुत्र बगडूराम विश्नोई व एकल खेरी ओसियां निवासी श्रवणराम पुत्र सुखराम सियाग विश्नोई अपने छुपने के लिए बाड़मेर के पंचपदरा, बालोतरा, जैसलमेर के नाचना के साथ जोधपुर ग्रामीण के भोजासर, जाम्बा व बाप हल्का क्षेत्र में रेतीले टीलों में अपनी लोकेशन बदल बदल कर रह रहे हैं। पुलिस टीम द्वारा लगातार उनका पीछा कर सूचना के आधार पर निगरानी रखी गई। तब इन लोगों को बाड़मेर के बालोतरा से पकड़ा जा सका।

पांच अप्रैल से फरार होने के बाद लगातार नाचना, नोख, बीकानेर के बज्जु व बाप, जाम्बा, भोजासर व बाड़मेर के बालोतरा, पचपदरा क्षेत्र में अपनी विभिन्न जगहों पर अलग-अलग रूप बदल कर विभिन्न नहरी क्षेत्र के मुरब्बों जिसके नजदीक टीले हो उसके आस-पास रहते थे, ताकि टीले पर से दूर से पुलिस के आने की गतिविधियों की सूचना उनको मिल सके, इसके अलावा ये  लगातार स्थानीय तस्करों के साथ लगातार डोडा पोस्त तस्करी में लिप्त थे। 13 जून को सुवालिया फांटा थाना शेरगढ़ के पास पुलिस टीम द्वारा नाकांबदी की गई, लेकिन फरार कैदी द्वारा पुलिस नाकाबंदी तोड़कर भाग गए, जिसमें इनका वाहन फॉरर्चूनर क्षतिग्रस्त हो गई थी, उक्त वाहन को ठीक करवाने के लिए बालोतरा में स्थित गैराज में ले गए।

पुलिस टीम को प्राप्त सूचना के आधार पर वेश बदल कर बालोतरा में वहां गैराज के आसपास रुक कर लगातार निगरानी करते रहे, लेकिन कैदियों ने इसकी भनक लगने से वह स्वयं को पुलिस पकड़ से दूर रखने के लिए बालोतरा के निजी अस्पताल विश्नोई अस्पताल में भी मरीज बनकर आईसीयू में भर्ती होकर छुपने की कोशिश की,लेकिन पुलिस टीम द्वारा सजगता से उसकी तलाश कर ली तथा विश्नोई अस्पताल के डाक्टर से कड़ाई से पूछताछ करने पर इनके बारे में जानकारी दे दी, जिस पर पुलिस द्वारा बालोतरा में निजी अस्तपाल से इनको गिरफ्तार किया। जेल से फरार होने के बाद इन पर विभिन्न मामलों के दो मुकदमें पंजिबद्व किए जा चुके हैं। ये चाखू में पकड़े गए अवैध डोडा पोस्त ट्रक की तस्करी के मुख्य आरोपित हैं। इन फरार कैदी की पिकअप बिना नंबर मिली। ये डोडा पोस्त तस्करी में इसका इस्तेमाल कर रहे थे, इस पिकअप को पुलिस ने डोडा पोस्त के साथ बरामद किया था, लेकिन उक्त कैदी रात में भाग गए थे। 

chat bot
आपका साथी