Corona in Rajasthan: चित्तौड़गढ़ के कोविड केयर सेंटर से भागे पांच कैदियों में से दो पकड़ में आए

चित्तौड़गढ़ के कोविड केयर सेंटर से सोमवार सुबह पांचों कैदी कोविड केयर सेंटर के छत का दरवाजा तोड़कर भाग निकले थे। इस सेंटर में नौ कैदी भर्ती थे और सभी कोरोना पीड़ित थे। एक अन्य कैदी के जरिए ही पुलिस को पांच कैदियों के फरार होने का पता चला।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:12 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:16 AM (IST)
Corona in Rajasthan: चित्तौड़गढ़ के कोविड केयर सेंटर से भागे पांच कैदियों में से दो पकड़ में आए
चित्तौड़गढ़ के कोविड केयर सेंटर से भागे पांच कैदियों में से दो पकड़ में आए

उदयपुर, संवाद सूत्र। चित्तौड़गढ़ जिले के श्रीसांवलिया अस्पताल में कैदियों के लिए बने कोविड केयर सेंटर से सोमवार को फरार पांच कैदियों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य तीन की तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि पकड़े गए कैदियों में चंदेरिया निवासी पप्पू जोगी तथा मध्यप्रदेश के सिंगोली-नीमच निवासी संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि उनके साथ फरार हुए कैदी हरपुरा-पारसोली निवासी पिंटू पुत्र संतोष ब्राह्मण, चावंडिया-पारसोली निवासी मुकेश उर्फ पप्पू पुत्र कन्हैयालाल सालवी तथा किसनियाखडी-कपासन निवासी कुलदीप पुत्र उम्मेद सिंह राजपूत की तलाश की जा रही है।

सोमवार रात उनके घरों पर पुलिस ने दबिश दी थी। उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह पांचों कैदी कोविड केयर सेंटर के छत का दरवाजा तोड़कर भाग निकले थे। इस सेंटर में नौ कैदी भर्ती थे और सभी कोरोना पीड़ित थे। एक अन्य कैदी के जरिए ही पुलिस को पांच कैदियों के फरार होने का पता चला। सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह देवल तथा सदर थानाधिकारी दर्शन सिंह मौके पर पहुंचे। फरार कैदियों को पकड़ने के लिए जिले भर में नाकाबंदी करा दी गई थी और उनकी तलाशी में पांच टीमें लगाई गई थीं। फरार दो कैदी सोमवार देर रात ही पुलिस के कब्जे में आ गए। जिनसे अन्य तीन फरार साथियों के बारे में पूछा जा रहा है।

कोरोना पॉजीटिव होने पर उपचार ले रहे थे कैदी

कैदियों के कोरोना पॉजीटिव आने पर उनके उपचार के लिए पिछले साल ही श्री सांवलिया अस्पताल के एक हिस्से में विशेष कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई थी। जहां सोमवार को नौ कोरोना पॉजीटिव कैदी उपचार ले रहे थे। उनमें से पांच फरार हो गए थे। पिछले साल भी इस सेंटर से दो कैदी खिड़की के रास्ते फरार हो गए थे, जो एक ही दिन में पकड़ में आ गए थे। 

बेवजह घूमने वालों को किया जाएगा 14 दिन क्वारंटाइन

तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण के बीच राजस्थान में सोमवार से नई गाइडलाइन लागू हो गई। रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के नाम से लागू नहीं गाइडलाइन के अनुसार, अब विवाह समारेाह में 31 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इससे अधिक लोग एकत्रित होने पर एक लाख तक का जुर्माना वसूला जा सकेगा। विवाह समारोह के आयोजन की क्षेत्रीय उपखंड अधिकारी को सूचना देनी होगी। उपखंड अधिकारी के यहां विवाह समारोह में शामिल होने वालों की सूची भी पेश करनी होगी। पहले 50 लोग तक विवाह समारोह में शामिल हो सकते थे। बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर सख्ती होगी। सरकार ने तय किया है कि दोपहर 12 से सुबह पांच बजे तक बिना किसी काम के घूमते नजर आने वालों को 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी