फूड प्‍वांइजनिंग से एमपी के दो युवकों की मौत, तीन की हालत गंभीर

पुलिस इस घटना को लेकर जहरीली शराब के सेवन को लेकर भी जांच में जुटी है। क्योंकि जिस ढाबे पर खाना खाया वहां और भी लोगों ने खाना खाया लेकिन फूड पॉइजनिंग जैसी घटना नहीं हुई।युवाओं के मेडिकल में शराब पीने की पुष्टि होने पर शंका जताई जा रही है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:17 PM (IST)
फूड प्‍वांइजनिंग से एमपी के दो युवकों की मौत, तीन की हालत गंभीर
पता चला कि सभी युवा एक पिकअप से 25 जुलाई को यात्रा पर निकले थे।

 उदयपुर, संवाद सूत्र। मध्यप्रदेश के ढकल गांव से चित्तौड़गढ़ के श्रीसांवलियाजी के दर्शन करने के बाद खाटूश्याम जाते समय बीच रास्ते में ढाबे पर खाना खाने से मध्यप्रदेश के पांच युवकों की हालत गंभीर हो गई। उनमें से दो की मौत हो गई, जबकि अन्य तीन का उपचार उदयपुर के एमबी अस्पताल में जारी है। संभावना जताई जा रही है कि ढाबे पर खाना खाने के बाद उन्हें फूड पॉइजनिंग हुई और उससे उनकी तबियत बिगड़ी। पुलिस इस घटना को लेकर जहरीली शराब के सेवन को लेकर भी जांच में जुटी है।

श्रीसांवलियाजी होकर खाटू श्यामजी की यात्रा पर निकले थे

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के ढकल गांव के अठारह युवक अच्छी बरसात की कामना को लेकर श्रीसांवलियाजी होकर खाटू श्यामजी की यात्रा पर निकले थे। वे सांवलियाजी होकर खाटूश्यामजी जा रहे थे कि उन्होंने मध्यप्रदेश के एक ढाबे पर खाना खाया। वहां तबियत बिगड़ी तो वह वापस मंडफिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आए। जहां पांच युवाओं की तबियत बिगड़ने लगी। उन्हें उल्टियां होने लगी।

सभी युवा एक पिकअप से 25 जुलाई को यात्रा पर निकले थे

अस्पताल में भर्ती ढकल निवासी रूपेश पुत्र एडू गुर्जर तथा नरेंद्र पुत्र रमेश गुर्जर की मौत हो गई, जबकि नीलेश पुत्र देवाराम गुर्जर, ईश्वर पुत्र रामेश्वर गुर्जर तथा जय पुत्र प्रभु बिरला की तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें उदयपुर के एमबी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। दो युवाओं की फूड पॉइजनिंग से मौत की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल अस्पताल पहुंचे। जहां पता चला कि सभी युवा एक पिकअप से 25 जुलाई को यात्रा पर निकले थे।

पुलिस को शंका : खाना खाया वहां और भी लोगों ने खाना खाया

26 जुलाई को उन्होंने सांवलियाजी में दर्शन किए। पुलिस को यह भी शंका है कि कहीं यह मामला जहरीली शराब से जुड़ा तो नहीं, क्योंकि जिस ढाबे पर उन्होंने खाना खाया वहां और भी लोगों ने खाना खाया लेकिन उनके साथ फूड पॉइजनिंग जैसी घटना नहीं हुई। पता चला है कि मध्यप्रदेश में जहरीली शराब के चलते लोगों को फूड पॉइजनिंग तथा मौत की घटनाएं हाल के दिनों में हुई थी, जिसको लेकर जांच की जा रही है। युवाओं के मेडिकल में उनके शराब पीने की भी पुष्टि होने पर यह शंका जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी