Rajasthan: जैसलमेर में ट्रैक्टर चोर गिरोह का खुलासा, मास्टरमाइंड समेत दो गिरफ्तार; पांच नए ट्रैक्टर बरामद

Rajasthan जैसलमेर पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पांच नए ट्रैक्टर बरामद किए गए हैं। वाहन चोर गैंग का मुखिया नरपत सिंह उर्फ नरेश को गिरफ्तार किया गया है जिससे और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

Sachin Kumar MishraThu, 22 Jul 2021 07:04 PM (IST)
जैसलमेर में ट्रैक्टर चोर गिरोह का खुलासा, मास्टरमाइंड समेत दो गिरफ्तार; पांच नए ट्रैक्टर बरामद। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के जैसलमेर पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पांच नए ट्रैक्टर बरामद किए गए हैं। वाहन चोर गैंग का मुखिया नरपत सिंह उर्फ नरेश को गिरफ्तार किया गया है, जिससे और भी खुलासे होने की उम्मीद है। पुलिस पूछताछ जारी है। जैसलमेर व आसपास के इलाकों में वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने व चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर डॉ अजय सिंह के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर विपिन शर्मा व वृताधिकारी वृत पोकरण मोटाराम के निर्देशन में थानाधिकारी पुलिस थाना फलसुण्ड द्वारा टीम गठित कर करवाई को अंजाम दिया गया।

परिवादी बरकत खां निवासी बांधेवा ने थाना में अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसका नया ट्रैक्टर ट्युबवेल से रात्रि में चोरी हुआ था। इस पर टीम द्वारा स्थान की मोबाइल लोकेशन को ट्रेस किया गया। बायतु व बालोतरा में घटित ट्रैक्टर चोरी की वारदाताओं के घटनास्थल पर से मोबाइल डाटा प्राप्त कर उनका गहनता से विश्लेषण किया गया।इस पर संदिग्ध नरपत सिंह उर्फ नरेश की लगातार बाडमेर जिले में लोकेशन आने पर पुलिस अधीक्षक बाडमेर के निर्देशानुसार विशेष टीम का गठन कर उसका पीछा कर पकड़ा गया। पूछताछ में उसने वारदात करना स्वीकार किया। चोरी हुआ नया महिन्द्रा ट्रैक्टर पुनमाराम पुत्र भागिरथराम विश्नोई निवासी करवाडा पुलिस थाना करडा जिला जालौर को बेचना स्वीकार किया। पुलिस ने नरपत सिंह उर्फ नरेश की निशानदेही से पुनमाराम को उसके घर से घेरा देकर गिरफतार कर विस्तृत पूछताछ की तो उसने चोरी हुए ट्रैक्टर को खरीदना स्वीकार किया तथा उसके कब्जा से चोरी का ट्रैक्टर बरामद किया गया। उक्त ट्रैक्टर के पास ही खडे चार अन्य ट्रैक्टर मैसी डीआई को भी अंतर्गत धारा 102 सीआरपीसी में बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपितों ने कई जगहों से चोरी करना किया स्वीकार किया है।

पकड़ा गया ट्रैक्टर चोर शिक्षित भी है। साथ ही, शातिर और कुख्यात प्रवृत्ति का व्यक्ति है। इसने जोधपुर अध्ययन के दौरान 16 साल की उम्र में ही वाहन चोरी करने की वारदातें करना शुरू कर दिया था। यह पहले जोधपुर शहर , बाडमेर शहर व नागौर एरिया से महंगी मोटरसाइकिलें, बोलेरो केम्पर , पिकअप वाहन व टैक्टर सहित कुल 28 वाहनों को चोरी कीर चुका है। यह कई बार बाल सुधार गृह व जेल गया था। यह नौ अप्रैल 2021 को ही जेल से जमानत पर बाहर आया था, बाहर आते ही उसने अपनी एक वाहन चोरी का गिरोह बनाकर अपने शातिर वाहन चोरों के साथ मिलकर वाहन चोरी करने की वारदातें करना शुरू कर दिया था। उसके साथी भी शातिर व कुख्यात वाहन चोर है तथा उनके विरुद्ध भी अलग-अलग जिलों में काफी प्रकरण वाहन चोरी से संबंधित पंजीबद्ध है, उनकी गिरफ्तारी होने पर जैसलमेर बाडमेर व जोधपुर शहर की कई वाहन चोरिया के खुलासा होने की पूर्ण संभावना है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.