उदयपुर एयरपोर्ट से भागा कोरोना पॉजीटिव, एयरलाइंस कंपनी सहित तीन के खिलाफ मामला दर्ज

आरोपियों में कोरोना पॉजीटिव के अलावा उदयापोल स्थित उस होटल के प्रबंधन को भी शामिल किया है जिसमें आरोपी ठहरा था। इंडिगो एयरलाइंस के जरिए दिल्ली गया एक यात्री कोरोना पॉजीटिव था। इसकी जानकारी होटल प्रबंधन को थी और वह होटल में क्वारेनटाइन था। बावजूद होटल से रवाना हो गया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:17 PM (IST)
उदयपुर एयरपोर्ट से भागा कोरोना पॉजीटिव, एयरलाइंस कंपनी सहित तीन के खिलाफ मामला दर्ज
उदयपुर प्रशासन ने अस्थायी अस्पताल बनाने की तैयारी की है। कुछ होटल्स को अधिगृहीत किया जा सकता है।

 उदयपुर, संवाद सूत्र। यहां डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डे से एक कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के इंडिगो एयरलाइंस में बैठकर भागने पर एयरलाइंस कंपनी सहित तीन के खिलाफ मामला मंगलवार को दर्ज किया गया है। आरोपियों में कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के अलावा उदयापोल स्थित उस होटल के प्रबंधन को भी शामिल किया गया है, जिसमें आरोपी ठहरा था। 

होटल प्रबंधन ने पुलिस और प्रशासन को नहीं बताया

डबोक थाना पुलिस ने बताया इंडिगो एयरलाइंस के जरिए दिल्ली गया एक यात्री कोरोना पॉजीटिव था। इसकी जानकारी होटल प्रबंधन को थी और वह होटल में क्वारेनटाइन था। इसके बावजूद वह होटल से रवाना हो गया और होटल प्रबंधन ने इसकी जानकारी पुलिस और प्रशासन को नहीं दी।

यात्रा की अनुमति देकर दूसरों की जान संकट में

एयरलाइंस में यात्रा से पहले कोरोना की जांच के बाद ही प्रवेश के नियमों के बावजूद इंडिगो एयरलाइंस ने कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति को यात्रा की अनुमति देकर दूसरे लोगों की जान संकट में डाली।

कोरोना रिपोर्ट के अभाव में यात्रा की अनुमति नहीं

इससे पहले भी एक व्यक्ति इसी तरह एयरलाइंस के जरिए रवाना हो चुका था और इस संबंध में उदयपुर जिला प्रशासन ने सभी एयरलाइंस कंपनियों को कोरोना रिपोर्ट के अभाव में किसी भी व्यक्ति को यात्रा की अनुमति नहीं देंगे, इसके बावजूद उदयपुर में गलती दोहराई गई। 

उदयपुर में सात सौ से अधिक कोरोना पॉजीटिव

उदयपुर में कोरोना संक्रमण बेलगाम होता जा रहा है। अप्रेल माह में हर दिन सैकड़ों रोगी आ रहे हैं। मंगलवार को उदयपुर में 729 कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इसी तरह सोमवार को 709 रोगी मिले थे, जबकि रविवार को प्रदेश में सर्वाधिक 864 कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

अस्थायी अस्पताल बनाए जाने की तैयारी की गई

उदयपुर के सभी सरकारी और निजी अस्पताल कोरोना संक्रमितों से भरे हुए हैं और एक भी बैड खाली नहीं हैं। अब उदयपुर जिला प्रशासन ने अस्थायी अस्पताल बनाए जाने की तैयारी की है। इसके लिए कुछ होटल्स को अधिगृहीत किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी