Rajasthan: उदयपुर में टकराए एक साथ तेरह ट्रेलर, दो लोगों की मौत

उदयपुर जिले के बेकरिया थार्नातर्गत गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 27 पर दुर्घटनाग्रस्त ट्रेलर।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 10:42 AM (IST) Author: Babita kashyap

उदयपुर, जागरण संवाददाता। जिले के गोगुंदा—पिण्डवाड़ा हाईवे पर शनिवार अलसुबह एक के बाद एक तेरह ट्रेलर टकरा गए। इन हादसों में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायलों को उदयपुर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन घटनाओं के बाद हाईवे पर जाम लग गया जिसे सुचारू करने में घंटों लग गए। 

उदयपुर जिले के बेकरिया थाना क्षेत्र से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर आक्यावास पर ढलान के पास दस मिनट के अंतराल में यह हादसे हुए। बताया गया कि इन घटनाओं की शुरूआत सुबह लगभग पांच बजे हुई और सबसे पहले तीन ट्रेलर एक—दूसरे से टकराए। यह दुर्घटना इतनी भीषण थीं कि एक ट्रेलर के केबिन में फंसे उसके चालक और खलासी को निकालने में चार घंटे से अधिक समय लगा और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनकी पहचान मनोहरसिंह तथा रंजीतसिंह के रूप में हुई है। इसी दुर्घटना में पांच अन्य भी घायल हुए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

इसी घटनास्थल पर एक के बाद एक अन्य दस ट्रेलर भी आपस में टकरा गए। इन घटनाओं के बाद हाई वे पर आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने के बाद हाईवे को एकतरफा कर यातायात सुचारू करने की कोशिश शुरु की और इस काम में तीन घंटे से अधिक समय लगा।

पूर्व में भी हो चुके हैं हादसे

बताया गया कि आकियावास के समीप पूर्व में भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं जब दो या दो अधिक वाहन आपस में भिड़ गए। ढलान की वजह से यहां तेज गति से जाने पर चालक अपने वाहनों पर कंट्रोल नहीं रख पाते। पूर्व में हुए हादसों के बाद यहां हर पचास मीटर पर वाहन की गति को कंट्रोल में रखने के बोर्ड लगाए भी गए लेकिन अनदेखी के चलते हादसे होते रहे हैं।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.