Thief Arrested: चोरी करने के लिए बिहार से विमान से जयपुर आता था चोर

Thief Arrested जयपुर पुलिस ने शहर में एक करोड़ रुपये की चोरी करने के आरोप में एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो वारदात को अंजाम देने के लिए फ्लाइट से यहां आता था। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:19 PM (IST)
Thief Arrested: चोरी करने के लिए बिहार से विमान से जयपुर आता था चोर
चोरी करने के लिए फ्लाइट से जयपुर आता था चोर मोहम्मद रजाक । फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में जयपुर पुलिस ने शहर में एक करोड़ रुपये की चोरी करने के आरोप में एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो वारदात को अंजाम देने के लिए फ्लाइट से यहां आता था। चोर आता तो फ्लाइट से था, लेकिन लोगों की नजरों से बचने के लिए कभी फुटपाथ पर सोता था तो कभी कच्ची बस्ते में रहता था। गिरफ्तार किया गया चोर मोहम्मद रजाक उर्फ जमीरुद्दीन बिहार के कटिहार का रहने वाला है। वह बांग्लादेश भी आता-जाता रहता है। जयपुर पुलिस ने उसे बुधवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर से गिरफ्तार किया और बृहस्पतिवार को लेकर यहां पहुंची। रजाक से अब तक हुई पूछताछ में सामने आया कि वह जयपुर सहित राजस्थान के अलग-अलग शहरों में चोरी की वारदात करने के बाद कभी बिहार या फिर कभी बांग्लादेश चला जाता था। वहां कुछ दिन रहने के बाद फिर जयपुर आ जाता था। रजाक ने बताया कि वह पटना से फ्लाइट से जयपुर आता था।

ऐसे खुला राज

जयपुर के पुलिस में डीसीपी (नार्थ) परिस देशमुख ने बताया कि जयपुर में हुई चोरियों के बाद सीसीटीवी कैमरों से उसकी पहचान तो कर ली गई थी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था। सीसीटीवी कैमरों में मिले फुटेज के आधार पर पुलिस ने उसके साथी सलीम को जयपुर की एक कच्ची बस्ती से पकड़ा। उससे हुई पूछताछ में पता चला कि रजाक इन दिनों कानपुर में रह रहा है। उसने तीन शादियां कर रखी है। इनमें से दो कटिहार और एक बांग्लादेश में रहती है। जांच के बाद जयपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया। रजाक का फोटो और अन्य सूचना भेजी गई। जयपुर पुलिस के हेड कांस्टेबल सुरेंद्र को कानपुर भेजा गया। उन्होंने उसे बुधवार को कानपुर में गिरफ्तार कर लिया। देशमुख ने बताया कि आरोपित ने दो सप्ताह पहले शहर के एक ज्वैलर के यहां एक करोड़ रुपये मूल्य के जेवरात की चोरी की थी। कानपुर से जयपुर लाकर की गई पूछताछ में रजाक ने बताया कि वह चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए वह हमेशा पटना से फ्लाइट से ही जयपुर आता था। यहां गलियों में घूमर चोरी का मौका तलाशता था। पूछताछ में रजाक ने पुलिस को बताया कि कई बार वह लुंगी और बनियान में फुटपाथ पर सोता था, जिससे किसी को उस पर शक नहीं हो।

chat bot
आपका साथी