पर्यटन को बढ़ाने की जुगत में जोधपुर की सड़कों पर दौड़ी विश्व की महंगी कारें

दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार लैंबोर्गिनी पोर्श मेकलॉरेन जैसी 22 सुपर कारें बुधवार सुबह सूर्यनगरी की सड़कों पर दौड़ती नजर आई। सुपर कार प्रोवाइडर कंपनी की ये कारें पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई शहरों में रैली के रूप में घुमाई जा रही है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 09:52 AM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 09:52 AM (IST)
पर्यटन को बढ़ाने की जुगत में जोधपुर की सड़कों पर दौड़ी विश्व की महंगी कारें
जोधपुर में निकली बेशकिमति कारो की रैली, महापौर दक्षिण ने झंडी दिखाकर किया रवाना

जोधपुर, रंजन दवे। टूरिज्म सेक्टर में कोरोना के बाद छायी मंदी देखते हुए सुपर कार प्रोवाइडर से जुड़ी विश्व की महंगी कारें जोधपुर की सड़कों पर दौड़ती नजर आयी। पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह कारे पर्यटन उधमियों में तो जोश का संचार कर ही रही है, आम लोगो के लिए भी कौतूहल का विषय है। जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस से आज यह कार्य शहर भ्रमण पर निकली जहां शहर वासियों ने भी पुष्प वर्षा कर करोड़ों रुपए कि इन कारों का स्वागत किया और इनके राइडर्स का माला पहना कर अभिनंदन किया।

दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार लैंबोर्गिनी, पोर्श, मेकलॉरेन जैसी 22 सुपर कारें बुधवार सुबह सूर्यनगरी की सड़कों पर दौड़ती नजर आई। सुपर कार प्रोवाइडर कंपनी की ये कारें पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई शहरों में रैली के रूप में घुमाई जा रही है। नागौर के खींवसर से निकली 22 कारों का काफिला जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस पहुंचा और वहां दिन में उम्मेद भवन से होता हुआ जोधपुर के प्रमुख मार्गों से गुजरता हुआ पुनः पहले पहुंचकर समाप्त हुआ। 22 कारों का यह काफिला जोधपुर से जैसलमेर भी जाएगा।

इन 22 कारों की कीमत 100 करोड़ रुपए से अधिक है। इनमें से एक-एक कार की कीमत 4 से 12 करोड़ रुपए के बीच में है। उम्मेद भवन पैलेस से दक्षिण महापौर वनिता सेठ ने हरी झंडी दिखा इन कारों के काफिले को रवाना किया।

यह कारें एक सुपर कार प्रोवाइडर कंपनी की हैं। करोड़ों रुपए की कारों को रैली के रूप में कोआर्डिनेशन करने वाले हैदराबाद के निशांत साहू के अनुसार पर्यटन जगत को एक नई शक्ति और ऊर्जा देने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया जा रहा है, जिससे कि इस पर्यटन से जुड़े लोगों में आत्मविश्वास बना रहे। उद्देश्य के साथ-साथ उत्साह और उमंग और मनोरंजन भी इस राइड के अहम हिस्से हैं। इन बेशकीमती करोड़ों रुपए की कारों में हैदराबाद दिल्ली चेन्नई केरला के राइडर हैं। जोधपुर में इसके साथ में कावासाकी और सुजुकी की हायबुसा बाइक भी रैली में शामिल थी।

पानी की तरह पीती है पेट्रोल

इन सुपर कारों के लवाजमा को देख ब्लू सिटी वासी अवाक रह गए।बेशकिमिति करोड़ो रूपये की इन कारो

जबरदस्त ताकतवर इंजन होने से ये कारें पेट्रोल पानी की तरह पीती हैं। कई कारें तो डेढ़ लीटर पेट्रोल में एक किमी चलती हैं। यानी एक कार का एवरेज करीब 140 रुपए प्रति किमी है। साथ ही लोग इन कारों की फोटो लेने के साथ वीडियो बनाने में जुट गए। वहीं कई लोग इन कारों को एकटक निहारते रह गए। जोधपुर के बाद अब यह कार्य जैसलमेर में भी सैंड ड्यून्स पर रोमांचित करेंगी।

chat bot
आपका साथी