उदयपुर के रोबिया में वृद्ध की हत्या का खुलासा, बेटों ने मिलकर की थी पिता की हत्या, मां की भी थी सहमति

पुलिस ने खुदाई की तो वहां प्लास्टिक से बंधे वृद्ध का शव पाया और जिसकी हत्या गला घोंटकर की गई थी।शव के गले में रस्सी बंधी हुई थी। शव की पहचान रमेश मीणा ने अपने बड़े भाई के रूप में की पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 10:34 AM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 10:34 AM (IST)
उदयपुर के रोबिया में वृद्ध की हत्या का खुलासा, बेटों ने मिलकर की थी पिता की हत्या, मां की भी थी सहमति
बेटों ने ली थी पिता की जान, मां ने छुपाई बात

उदयपुर, जागरण संवाददाता। जिले के खेरवाड़ा उपखंड के रोबिया गांव के मकान में गड़े मिले वृद्ध के शव और लापता परिवार को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। वृद्ध की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसी के बेटों ने अपनी मां की सहमति से की। अब पुलिस ने आरोपी बेटों के साथ उनकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया।

खेरवाड़ा थानाधिकारी श्यामसिंह ने बताया कि पिछले दिनों रोबिया गांव के एक मकान के अहाते में शव गड़ा हुआ मिला था। जिसकी पहचान उसी गांव के भगु उर्फ शंकर मीणा के रूप में की गई थी। भगु के साथ उसकी पत्नी और छह बच्चों के लापता होने की शिकायत करीब तीन महीने पहले खेरवाड़ा थाने में भगु के छोटे भाई रमेश ने दर्ज कराई थी। रमेश ट्रक चालक है तथा लंबे समय तक घर से बाहर रहता है। पिछले दिनों वह अपने गांव लौटा तथा बड़े भाई भगु के घर गया तो उसने आंगन में खुदी मिट्टी देखकर शंका जताई तथा पुलिस को सूचित किया।

पुलिस ने खुदाई की तो वहां प्लास्टिक से बंधे वृद्ध का शव पाया और जिसकी हत्या गला घोंटकर की गई थी। शव के गले में रस्सी बंधी हुई थी। शव की पहचान रमेश मीणा ने अपने बड़े भाई भगु के रूप में की और पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी हत्या तीन महीने पहले कर दी गई थी। इस बीच पुलिस ने भगु के लापता परिजनों की तलाश भी तेज हुई। रमेश ने बताया कि जब से भगु और उनका परिवार लापता है सभी के मोबाइल बंद आ रहे हैं। रमेश ने बताया कि भगु का परिवार गुजरात में हो सकता है और वह हर साल वहां मजदूरी के लिए जाते थे।

बेटों ने ली थी पिता की जान, मां ने छुपाई बात

पुलिस ने बताया कि भगु की शादी महुडिया निवासी सदण देवी से हुई थी। भगु उसे गुजरात के माण्डली गांव ले गया जहां उसके छह बच्चे हुए। जिनमें दो बेटे तथा चार बेटियां थी।इसके बाद भगु एक और महिला को नाते ले आया और जिसके तीन बच्चे हुए, जिनमें से दो बेटियां थी। भगु की पांच बेटियों ने गुजरात में प्रेम विवाह कर लिया जबकि तीन बेटे तथा एक बेटी उसके साथ रहती थी।

भगु शराब पीकर आए दिन पत्नी और बच्चों से मारपीट करता था और इससे परेशान होकर उसकी दूसरी पत्नी किसी और व्यक्ति के नाते चली गई। जिसके बाद अरविन्द को उसके पिता भगु ने घर से निकाल दिया। जिसे ना तो मां अपने साथ ले गई और ना ही पिता के घर शरण मिली। जिस पर अरविन्द ने अपने सौतेली मां और भाई नरेश से भगु की हत्या की साजिश रची जो पिता की मारपीट से पहले से ही परेशान थे।

नवम्बर माह के अंतिम सप्ताह में भगु रोबिया आया हुआ था और दोनों भाइयों ने मिलकर भगु की गला घोंटकर हत्या कर दी और उसका शव घर के आंगन में गाड़ दिया। यह बात दोनों भाइयों ने सदण देवी को बताई लेकिन उसने यह बात पुलिस से छुपाई। पुलिस ने अब हत्या के मामले में दोनों भाइयों के साथ उनकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया।  

chat bot
आपका साथी