Mob Lynching In Alwar: राजस्थान के अलवर में किशोर हत्या मामले में भाजपा हुई आक्रामक, गहलोत सरकार पर साधा निशाना

Mob lynching in Alwar राजस्‍थान के अलवर में दलित किशोर की हत्‍या मामले में भाजपा (BJP) ने आक्रामक होते हुए राज्‍य की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा का कहना है कि मेवात क्षेत्र पाप का घर बन चुका है।

Babita KashyapTue, 21 Sep 2021 01:30 PM (IST)
किशोर योगेश जाटव की मौत के बाद भाजपा आक्रामक हो गई है।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान (Rajasthan) में अलवर (Alwar) जिले के मीना का बास गांव में दलित किशोर योगेश जाटव के साथ मारपीट और फिर इलाज के दौरान मौत के मामले में भाजपा आक्रामक हुई है। भाजपा (BJP) नेताओं ने अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। उन्होंने कहा, मेवात क्षेत्र पाप का घर बन चुका है। अलवर के सांसद बाबा बालकनाथ (Baba Balknath) ने राज्‍य सरकार को तालिबानी (Talibani) शासन की संज्ञा देते हुए कहा कि मेवात क्षेत्र में योगेश जैसे चिरागों को बुझा दिया जाता है।

संवेदनहीन सरकार तालिबानी शासन की तरह चुप्पी साधे हुए है। सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि योगेश की मौत अकेली घटना नहीं है, इससे पहले कई कत्लेआम हो चुके हैं। इस क्षेत्र में पाप बढ़ रहे हैं। उधर भाजपा के पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने भरतपुर में कहा कि मेवात क्षेत्र में समुदाय विशेष का बहुमत बढ़ता जा रहा है। इसके चलते यह लोग पंचायत समिति प्रधान से लेकर विधायक तक बन रहे हैं।

आहूजा ने कहा,समुदाय विशेष की जनसंख्या इसी तरह बढ़ती रही तो हमारे सनातन धर्म को खतरा हो जाएगा। केंद्र सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करना चाहिए। दो बच्चों के कानून का सख्ती से पालन करवाया जाए। वर्तमान में मेवात में गौ तस्करी, साइबर क्राइम, अवैध खनन और लव जिहाद सहित कई अपराध हो रहे हैं । उन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र पाप का घर बन चुका है। जानकारी के अनुसार अगले दो-तीन दिन में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का एक समूह मृतक किशोर के परिजनों से मिलने उनके घर जाएगा ।

पुलिस जांच में जुटी

अलवर की पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने मंगलवार को घटना की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने जांच अधिकारी को सभी आवश्यक तथ्य जुटाने के लिए कहा है। गौतम ने बताया कि मृतक योगेश के परिजनों के बयान भी लिए जाएंगे। इसके साथ गवाहों के बयान लिए गए हैं। मृतक योगेश के पिता ने जिन लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है, उनसे भी पूछताछ की जा रही है। सभी आवश्यक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। उधर मृतक किशोर के परिजनों व ग्रामीणों ने कहा कि यदि आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो आंदोलन शुरू किया जाएगा ।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.