Rajasthan: दस हजार में सीमा पार भेजा तारबंदी का वीडियो, एक दंपति गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

पुलिस जांच में सामने आया कि यह वीडियो सीमा पर पाकिस्तान में तस्करों को सोशल मीडिया के माध्यम से भेजा गया। इस वीडियो को देखकर ही तारबंदी के नीचे से किस तरह हेराइन की तस्करी की जाए इसकी योजना बनाई जाती है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 01:05 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 01:05 PM (IST)
Rajasthan: दस हजार में सीमा पार भेजा तारबंदी का वीडियो, एक दंपति गिरफ्तार, एक की तलाश जारी
पाक सीमा से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर

जयपुर, जागरण संवाददाता। सीमा पार पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी के मामले में राजस्थान पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पाक सीमा से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में यह खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में एक दंपति को गिरफ्तार किया है, जिसने तारबंदी की वीडियो रिकॉर्डिंग 10 हजार में बेची। यह वीडियो सीमा पार पाकिस्तान भेजा गया।

हिंदुमल कोट पुलिस थाना अधिकारी रामप्रताप वर्मा ने बताया कि सीमा पार से हेरोइन की तस्करी के मामले में खखा गांव निवासी दीपक रायसिख और उसकी पत्नी पवनदीप कौर को गिरफ्तार किया है। दोनों ने तारबंदी का वीडियो बनाकर बेचा था।

उन्होंने बताया कि दीपक गांव में ई-मित्र संचालक है और उसकी पत्नी मनरेगा में मजदूरी करती है। दीपक के ई-मित्र के पास ही बलविंद्र सिंह का मेडिकल स्टोर है। दोनों के बीच अच्छा व्यवहार है। बलविंद्र ने कुछ दिनों पूर्व दीपक से तारबंदी का वीडियो बनाकर लाने के लिए कहा,जिसके बदले उसे 10 हजार नकद देने का वादा किया। दोनों के बीच यह बात हुई उन्ही दिनों तारबंदी के निकट मनरेगा का काम चल रहा था। इस काम में दीपक की पत्नी पवनदीप कौर मजदूरी करती थी। इसी दौरान तीनों ने एक योजना बनाई, जिसके तहत दीपक बाइक चला रहा था और पीछे बैठी उसकी पत्नी ने अपने मोबाइल से तारबंदी का वीडियो बनाया। दोनों ने वीडियो बलविंद्र को वीडियो दे दिया, जिसके बदले उन्हे 10 हजार की रकम मिली। बलविंद्र फरार चल रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस जांच में सामने आया कि यह वीडियो सीमा पर पाकिस्तान में तस्करों को सोशल मीडिया के माध्यम से भेजा गया। इस वीडियो को देखकर ही तारबंदी के नीचे से किस तरह हेराइन की तस्करी की जाए, इसकी योजना बनाई जाती है।

उधर पुलिस ने 7 फरवरी को श्रीगंगानगर के दुल्लापुर कैरी इलाके में हुई 6 किलो हेराइन की तस्करी के आरोपितों से पूछताछ की है । इस पूछताछ में सामने आया कि आजकल तस्कर वर्चुअल कॉल के माध्यम से संवाद करने लगे हैं । पुलिस ने 6 किलो हेरोइन की तस्करी के मामले में सतनाम सिंह, बलविंद्र सिंह, लखविंद्र सिंह, सतपाल सिंह को गिरफ्तार किया है। शेष की तलाश जारी है। 

chat bot
आपका साथी