Rajasthan: स्कूल देरी से पहुंचने पर शिक्षक ने बच्चे को पीटा, गिरफ्तार

Rajasthan निजी स्कूल के शिक्षक ने पांचवीं कक्षा के छात्र की लोहे की राड से पिटाई देरी से पहुंचने के कारण कर दी। स्कूल के मैदान में बच्चे की पिटाई होते देख बचाने पहुंचे उसके चाचा अमित को भी शिक्षक ने लोहे की राड से मारा। घटना राजस्थान की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:01 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:01 PM (IST)
Rajasthan: स्कूल देरी से पहुंचने पर शिक्षक ने बच्चे को पीटा, गिरफ्तार
राजस्थान में स्कूल देरी से पहुंचने पर शिक्षक ने बच्चे को पीटा। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में झुंझुनूं जिले के चिड़ावा पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी स्कूल के शिक्षक ने पांचवीं कक्षा के छात्र की लोहे की राड से पिटाई महज देरी से पहुंचने के कारण कर दी। स्कूल के मैदान में बच्चे की पिटाई होते देख बचाने पहुंचे उसके चाचा अमित को भी शिक्षक ने लोहे की राड से मारा। दोनों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। चिड़ावा के पुलिस उप अधीक्षक भगवान सहाय मीणा ने बताया कि घटना यहां के  स्कूल की है। बच्चे के पिता प्रदीप शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 23 अक्टूबर को उसके पुत्र गीतांशु को स्कूल पहुंचने में कुछ देर हो गई। गीतांशु के देरी से पहुंचने पर नाराज शिक्षक ने उसे स्कूल के मैदान में खड़ा कर के लोहे की राड से मारा। यह देखकर गीतांशु को स्कूल छोड़ने गया उसका चाचा अमित मैदान में पहुंचा।

शिक्षक पर बच्चे के चाचा को भी पीटने का आरोप

अमित ने शिक्षक को रोकने का प्रयास किया तो उसकी भी पिटाई शुरू कर दी। शिक्षक ने चाचा और भतीजे को बुरी तरह से मारा। बच्चे के परिजनों ने शिक्षक अनिल दाधीच के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की है। उधर, स्कूल प्रशासन ने बच्चे की पिटाई जैसी किसी घटना से इनकार किया है। स्कूल देरी से आने पर मात्र बच्चे को डांटा था। वहीं, पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह चूरू जिले के सालासर में एक निजी स्कूल के शिक्षक ने सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की होमवर्क (गृहकार्य) नहीं करने पर बुरी तरह से पिटाई की थी। इस पिटाई में गंभीर रूप से घायल हुए बच्चे गणेश की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने शिक्षक मनोज को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया था।

chat bot
आपका साथी