शिक्षक ने की छात्रा से छेड़छाड़, अश्लील फब्तियां कसने और अवैध संबंध बनाने का दबाव डालने का आरोप

जोधपुर संभाग के जालोर जिले में एक शिक्षक ने छात्रा को मार्कशीट देने के लिए इशारा कर अलमारी के पीछे बुलाया । कपड़ों के बहाने अश्लील फब्तियां कसते हुए अश्लील इशारे किए । पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है ।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:59 PM (IST)
शिक्षक ने की छात्रा से छेड़छाड़, अश्लील फब्तियां कसने और अवैध संबंध बनाने का दबाव डालने का आरोप
पीड़िता की रिपोर्ट पर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

जोधपुर, संवाद सूत्र। जोधपुर संभाग के जालोर जिले में एक शिक्षक ने छात्रा को मार्कशीट देने के लिए इशारा कर अलमारी के पीछे बुलाया । कपड़ों के बहाने अश्लील फब्तियां कसते हुए अश्लील इशारे किए । छात्रा का आरोप है कि इस दौरान शिक्षक ने गलत तरीके से शरीर को छूते हुए दोस्ती करने और अवैध संबंध बनाने की बात कही। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है । ये सब कृत्य महिला प्रिंसिपल की मौजूदगी में होना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार घटना छेकरड़ा थाना इलाके के एक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है । वहां 30 सितंबर को स्कूल में प्रिंसिपल ऑफिस में ही अध्यापक 12 वीं की छात्रा से छेड़छाड़ कर दी । चौंकाने वाली बात यह कि इस दौरान प्रिंसिपल भी ऑफिस में थीं , लेकिन अध्यापक सुनील कुमार अलमारी के पीछे बुलाकर छात्रा का उत्पीड़न किया । पीड़िता मार्कशीट और टीसी लेने स्कूल गई थी । पीड़िता ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसने 30 सितंबर को परीक्षा प्रभारी व वरिष्ठ शिक्षक सुनील कुमार के पास जाकर अंकतालिका मांगी थी।

आरोपी शिक्षक कक्षा छोड़कर उसे प्रिंसिपल रूम में ले आया । उस समय प्रिंसिपल कम्प्यूटर पर कार्य में व्यस्त थीं । आरोपी ने मार्कशीट के लिए इशारा कर अलमारी के पीछे बुलाया । कपड़ों के बहाने अश्लील हुए फब्तियां कसते आंखों से अश्लील इशारे किए । अवैध संबंध बनाने की बात कही । छात्रा का आरोप है कि कुछ मिनट बाद ही शिक्षक सुनील कुमार ने हस्ताक्षर सही नहीं करने की बात कहते हुए दोबारा पास में बुलाते हुए सही हस्ताक्षर सिखाने की बात कही । इस दौरान शिक्षक ने गलत तरीके से छूते हुए धीमी आवाज में दोस्ती करने और अवैध संबंध बनाने की बात कही ।

सरकारी स्कूलों में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालही में झुंझुनूं और सीकर जिले में छात्राओं के साथ भी इसी तरह की घिनौनी हरकते हो चुकी है , इसके बाद जालोर में भी शर्मसार करने वाला ये वाकया सामने आया है। पुलिस को दी रिपोर्ट में छात्रा ने यह भी लिखा कि जालोर जिले का बालिका उच्च शिक्षा में पिछड़ने का एक मुख्य कारण स्कूलों में सुनील कुमार जैसे व्यभिचारी का होना है जिनकी वजह से कई छात्राएं बीच में स्कूल छोड़ देती हैं । पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है ।

chat bot
आपका साथी