उत्तर प्रदेश का 'मुन्नाभाई' सिर मुंडवाने के बाद बिग में ब्लूटुथ डिवाइस के जरिए दे रहा था थानाधिकारी की परीक्षा

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सोमवार को आयोजित थानाधिकारी (सब इंस्पेक्टर) परीक्षा में उत्तर प्रदेश के एक युवक को बिग में छुपाए ब्लू टुथ डिवाइस के जरिए परीक्षा देते हुए पकड़ लिया। बाद में उसे भूपालपुरा थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 11:00 PM (IST)
उत्तर प्रदेश का 'मुन्नाभाई' सिर मुंडवाने के बाद बिग में ब्लूटुथ डिवाइस के जरिए दे रहा था थानाधिकारी की परीक्षा
बिग में ब्लूटुथ डिवाइस के जरिए दे रहा था थानाधिकारी की परीक्षा

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सोमवार को आयोजित थानाधिकारी (सब इंस्पेक्टर) परीक्षा में उत्तर प्रदेश के एक युवक को बिग में छुपाए ब्लू टुथ डिवाइस के जरिए परीक्षा देते हुए पकड़ लिया। बाद में उसे भूपालपुरा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह किसी अन्य युवक की जगह परीक्षा देने आया था। पुलिस अब उस युवक की खोजबीन में जुटी है, जिसने पैसा देकर फर्जी परीक्षार्थी को भेजा था।

मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर के विभिन्न केंद्रों पर सोमवार को राजस्थान पुलिस के लिए सब इंस्पेक्टर यानी थानाधिकारी की परीक्षा आयोजित की जा रही थी। जिसका केंद्र भूपालपुरा थाना क्षेत्र के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय भी था। यहां परीक्षा के दौरान केंद्र अधीक्षक एवं पर्यवेक्षक को एक युवक की हरकतों पर शक हुआ। जिस पर उसकी जांच की गई तो उसके हाथ से ब्लू टुट की डिवाइस गिर पड़ी। उसकी तलाशी करनी चाही तो उसने परीक्षा रूम से भागने की कोशिश की लेकिन परीक्षा केंद्र पर तैनात पुलिस ने उसे दबोच लिया।

इसी दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन ओपी बुनकर भी वहां पहुंच गए थे जो परीक्षा केंद्रों की सतर्कता की जांच में जुटे थे। उन्होंने तत्काल भूपालपुरा थाना पुलिस को मौके पर बुलाया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस पूछताछ में खुलाया हुआ कि ब्लू टुथ के जरिए परीक्षा दे रहा छात्र किसी अन्य परीक्षार्थी के एवज में परीक्षा दे रहा था। जिस पर उससे कड़ाई से पूछताछ की। उसने बताया कि वह पैसे लेकर डमी अभ्यर्थी के तौर पर परीक्षा देने पहुंचा था। उस युवक ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के कांधला निवासी सोनू कुमार जाट है तािा सौरभ खोखर नामक परीक्षार्थी के एवज में परीक्षा देने आया था।

ब्लू टुथ डिवाइस को छिपाने के लिए उसने पहले अपना सिर मुंडवाया और बिग में डिवाइस को छिपाकर परीक्षा दे रहा था। जब ब्लू टुथ को जब्त किया गया, तब वह सक्रिय था और उससे कोई अन्य व्यक्ति जुड़ा हुआ था। अभी तक की गई जांच में यह पता नहीं चला कि वह किसके कहने पर परीक्षा देने आया और उसने इसके एवज में कितनी राशि ली थी। थानाधिकारी भवानी सिंह राजावत ने बताया कि पुलिस सौरभ खोखर नामक ब?अभ्यर्थी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है और उससे भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस को विश्वास है कि इस मामले में जल्द ही एक नकल गिरोह का पर्दाफास किया जाएगा और मास्टर माइंड को पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी