राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एक ही स्कूल के छात्र- छात्रा ने लगाई फांसी

उदयपुर सरकारी स्कूल की बारहवीं में अध्ययनरत छात्रा ने अपने घर के पास बड़ के पेड़ से फंदा लगाकर जान दे दी। इस घटना के एक घंटे बाद छात्रा के साथ पढ़ने वाले किशोर 18 वर्षीय धीरज ने भी आत्महत्या कर ली।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:39 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:39 PM (IST)
राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एक ही स्कूल के छात्र- छात्रा ने लगाई फांसी
राजस्थान में स्कूल के छात्र- छात्रा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

उदयपुर, संवाद सूत्र। बांसवाड़ा जिले में एक ही स्कूल के छात्र- छात्रा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।  छात्रा के फांसी लगाए जाने के एक घंटे बाद छात्र ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस उनके आत्महत्या किए जाने कारणों की जांच में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के उदयपुर में बांसवाड़ा जिले के बड़वी स्थित सरकारी स्कूल की बारहवीं में अध्ययनरत सत्रह वर्षीया छात्रा लक्ष्मी पुत्री शांतिलाल मईड़ा ने अपने घर के पास बड़ के पेड़ से फंदा लगाकर जान दे दी। इस घटना के एक घंटे बाद छात्रा के साथ पढ़ने वाले किशोर उपला घंटाला निवासी 18 वर्षीय धीरज पुत्र प्रकाश निनामा ने भी आत्महत्या कर ली। उसका शव भी उसके घर के पास पेड़ से लटका मिला है। उसके परिजन उसे बेहोशी की हालत में पास के अस्पताल ले गए थे। जहां चिकित्सकीय जांच में वह मृत पाया गया। घटना को लेकर उसके परिजनों ने भूंगड़ा थाने में मामला दर्ज कराया है।

छात्रा का शव पच्चीस फीट उंचाई पर लटके मिला

बताया गया कि छात्रा लक्ष्मी स्कूल से लौटी और उसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। उसका शव पेड़ पर पच्चीस से तीस फीट उंचाई पर लटका मिला। घटना के समय उसका पिता बांसवाड़ा गया हुआ था, जो ट्रेक्टर चलाता है, जबकि उसकी मां मवेशी चराने गई थी। उसकी बड़ी बहन कॉलेज में थी, जबकि दो छोटे भाई भी कहीं गए हुए थे। सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उंचाई पर लटके किशोरी के शव को उतारने में पुलिस को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस को युवती के कपड़ों से एक पर्ची भी मिली, जिसमें धीरज का मोबाइल नंबर मिला। जिस पर फोन किया तो पता चला कि उसने भी आत्महत्या कर ली। पुलिस दोनों ही मामलों को जोड़कर देख रही है। युवती के हाथ में मेहंदी से धीरू नाम भी लिखा हुआ था। 

chat bot
आपका साथी