Citizenship Bill के खिलाफ धरना: गहलोत और पायलट मंत्रियों सहित धरने पर बैठे

Citizenship Bill नागरिक संहिता विधेयक-2019 पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है। मुख्यमंत्री गहलोत सचिन पायलट सहित मंत्रियों एवं नेताओं ने विधेयक के खिलाफ जयपुर मे धरना दिया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 09:21 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 09:21 AM (IST)
Citizenship Bill के खिलाफ धरना: गहलोत और पायलट मंत्रियों सहित धरने पर बैठे
Citizenship Bill के खिलाफ धरना: गहलोत और पायलट मंत्रियों सहित धरने पर बैठे

जयपुर, जागरण संवाददाता।  नागरिक संहिता विधेयक-2019 पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है । बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट सहित मंत्रियों एवं नेताओं ने विधेयक के खिलाफ जयपुर में धरना दिया।

इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि पूरा मुल्क चिंतित है, जबसे एनडीए की सरकार बनी है, तब से मुद्दों पर आधारित बात नहीं हो पा रही है। रोजगार की समस्या है, किसानों की समस्या है, मजदूरों की समस्या है। महंगाई की समस्या, प्याज और पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर हाहाकार मचा है। उन से ध्यान भटकाने के लिए इस तरीके का काम सरकार कर रही है।

गहलोत ने कहा कि देश में भय का माहौल है, नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में आग लगी हुई है। उन्होंने कहा कि नागरिक संविधान संशोधन विधेयक असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि देश में जो कुछ हो रहा है वह अच्छा नहीं है। गहलोत विरोध जताते हुए कहा कि देश के नागरिकों के बीच धार्मिक आधार पर भेदभाव ठीक नहीं है। हम इसके खिलाफ धरने पर बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि प्याज के दाम 100 रुपये किलो से ज्यादा हो गए हैं और इन सब से बचने के लिए नागरिकता संशोधन बिल जैसे ध्यान भटकाने वाला काम सरकार कर रही है। इस मौके पर पायलट ने केंद्र सरकार पर जनविरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है ।

chat bot
आपका साथी