उदयपुर से दिल दहलाने वाली घटना, पति ने तलवार से हमला कर पहले उसकी हत्या की, बाद में खुद फांसी के फंदे पर झूला

जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पगारा गांव से मंगलवार को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जिसमें तीन बच्चों के पिता ने पहले तलवार से हमला कर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और बाद में खुद ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:59 PM (IST)
उदयपुर से दिल दहलाने वाली घटना, पति ने तलवार से हमला कर पहले उसकी हत्या की, बाद में खुद फांसी के फंदे पर झूला
पहले तलवार से हमला कर अपनी पत्नी की हत्या

उदयपुर, संवाद सूत्र। जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पगारा गांव से मंगलवार को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जिसमें तीन बच्चों के पिता ने पहले तलवार से हमला कर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और बाद में खुद ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के अनुसार घटना से पहले दोनों पति—पत्नी में कहासुनी हुई और झगड़े के दौरान मणिलाल आवेश में आकर दूसरे कमरे में रखी तलवार लेकर आया और पत्नी अनिता पर तावड़तोड़ हमला कर दिया।

सिर तथा सीने में गहरे घाव आने से अनिता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उसकी मौत के बाद पति मणिलाल घबरा गया और निर्माणाधीन मकान के एक कमरे में चला गया, जहां उसने अपने गले में फांसी का फंदा डाला तथा झूल गया। दोनों पति—पत्नी की मौत की खबर ग्रामीणों को उनके बच्चों से मिली। सूचना पर कल्याणपुर थाने से पुलिस मौके पर पहुंची। ऋषभदेव के उप अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि मणिलाल चित्तौड़गढ़ में कहीं किसी कैंटीन पर काम करता था। उनके दो पुत्र और एक पुत्री है।

बेटे से पता चला कि उनके माता—पिता के बीच अकसर झगड़ा होता रहता था और मारपीट भी होती थी। गुस्साए पिता ने उनकी मां की जान ले ली तथा बाद में खुद ने फांसी लगा ली। वह इस घटना से इतने भयभीत हो गए थे कि उन्होंने ग्रामीणों को कई घंटे बाद इसकी सूचना दी।

पुलिस ने दोनों के शव ऋषभदेव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाए हैं। मृतका के पीहर पक्ष को भी घटना की जानकारी दी है। उनके आने के बाद संभवत: बुधवार सुबह दोनों शवों के पोस्टमार्टम कराए जा सकेंगे। पुलिस ने फिलहाल हत्या और आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी