Rajasthan: सरपंच पति को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा

Sarpanch Husband Arrested. राजस्थान में सरपंच पति को एसीबी ने रिश्वत लेते गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:31 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 12:31 PM (IST)
Rajasthan: सरपंच पति को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा
Rajasthan: सरपंच पति को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा

जयपुर, जेएनएन। Sarpanch Husband Arrested. राजस्थान के डूंगरपुर जिले में भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने एक सरपंच के पति को नौ हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा है।

क्षेत्र की रामगढ़ पंचायत की सरपंच के पति जयंतीलाल कलासुआ ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में एक ग्रामीण से किश्त स्वीकृत कराने के मामले में रिश्वत की मांग की थी। डूंगरपुर एसीबी ने इस संबंध में शिकायत मिलने पर रामगढ़ पंचायत के सरपंच पति जयंतीलाल कलासुआ को नौ हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एसीबी के अनुसार, मसाना नई बस्ती निवासी गटूलाल अहारी से गत 10 दिसंबर को रामगढ़ पंचायत के सरपंच पति जयंतीलाल कलासुआ ने पीएम आवास योजना में स्वीकृत आवास की राशि में से रिश्वत के रूप में 15 हजार रुपये की मांग की थी। मामला नौ हजार में तय हुआ। इससे पहले आरोपित पीड़ित की पत्नी से 10 हजार रुपये की राशि ले चुका था। पीड़ित ने परेशान हो कर एसीबी में शिकायत की। इसके बाद पीड़ित को रिश्वत लेकर जयंतीलाल के पास भेजा गया, जहां हाथ में रुपये पकड़ते ही एसीबी ने उसे दबोच लिया। अब एसीबी जयंतीलाल मामले की जांच कर रही है। 

गौरतलब है कि इससे पहले एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने राजस्थान के बाड़मेर में कार्यरत कांस्टेबल डालूराम चौधरी को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। कांस्टेबल ने ये रिश्वत एक मामले को रफा दफा करने के लिए मांगी थी।

सिणधरी थाने में दर्ज एक मामले में एफआर लगाने को लेकर एक एएसआइ व कांस्टेबल ने रिश्वत मांगी थी। इसमे से परिवादी पांच हजार रुपये पहले और उसके बाद दो हजार रुपये पेटीएम के माध्यम से दिया। बाकी पांच हजार रुपये परिवादी से लेने थे, इसके चलते प्रार्थी को कॉन्स्टेबल ने बाड़मेर बुलाया।

परिवादी ने सिरोही एसीबी को भ्रष्ट एएसआइ और कांस्टेबल डालूराम चौधरी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद सिरोही एसीबी एसपी नारायण सिंह राजपुरोहित व उनकी टीम ने कांस्टेबल डालूराम चौधरी को शहर के स्टेशन रोड पर पांच हजार की रिश्वत लेते टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी