Rajasthan: मध्यप्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे सचिन पायलट

पायलट ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राय के आधार पर नियुक्तियों का फैसला होगा जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी में लगातार काम किया है। पिछले 5-10 साल में पार्टी के साथ सक्रियता से खड़े रहे उन्हें राजनीतिक नियुक्तियों में प्राथमिकता मिलनी चाहिए।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 03:13 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 03:13 PM (IST)
Rajasthan: मध्यप्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे सचिन पायलट
सचिन पायलट इसी सप्ताह मध्यप्रदेश और बिहार जायेंगे

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मध्यप्रदेश और बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे। पायलट इसी सप्ताह मध्यप्रदेश और बिहार जायेंगे। दोनों प्रदेशों के दौरे पर जाने से पहले पायलट ने मंगलवार को जयपुर में भाजपा पर हमला बोलते हुये कहा कि बिहार में बीजेपी एक्सपोज हो चुकी है। बिहार में सत्ता परिवर्तन होगा, वहां कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी।

वहीं राजस्थान में लंबे समय से लंबित चल रही राजनीतिक नियुक्तियों पर पायलट ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राय के आधार पर नियुक्तियों का फैसला होगा, जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी में लगातार काम किया है। पिछले 5-10 साल में पार्टी के साथ सक्रियता से खड़े रहे उन्हें राजनीतिक नियुक्तियों में प्राथमिकता मिलनी चाहिए।

पायलट ने अति पिछड़ा वर्ग आरक्षण के मामले पर कहा कि कांग्रेस सरकार ने 5 फीसदी एमबीसी आरक्षण दिया है। अब एमबीसी आरक्षण को नवीं अनूसूची में शामिल करवाने का काम केंद्र का है। बैकलॉग पर उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा तो उसके अगले दिन ही क्लियेरिफिकेशन जारी कर दिया गया।

पायलट ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसान की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन उस पर चौतरफा मार पड़ रही है। केंद्र सरकार किसानों की मदद की बजाय उनका नुकसान कर रही है। केंद्र की कैबिनेट में प्रधानमंत्री के सामने किसान की बात उठाने वाला कोई मंत्री नहीं है। कैबिनेट में किसान के बारे में चर्चा तक नहीं होती। उन्होंने कहा कि यूपीए शासन में किसान हित में एमएसपी सहित हर मुद्दे पर चर्चा होती थी। हमारी पार्टी किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाना जारी रखेगी। 

chat bot
आपका साथी