Rajasthan Politics: सचिन पायलट बोले, राजस्थान में इस बार बदलेगा पांच साल वाला ट्रेंड

Rajasthan Politics सचिन पायलट ने कहा कि विधानसभा चुनाव में दो साल का समय बचा है लेकिन जो पहले परिपाटी रही थी कि पांच साल कांग्रेस की सरकार व पांच साल बीजेपी की सरकार अब उस पर विराम लगेगा पांच साल वाला ट्रेंड इस बार राजस्थान में टूटने वाला है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 05:54 PM (IST)
Rajasthan Politics: सचिन पायलट बोले, राजस्थान में इस बार बदलेगा पांच साल वाला ट्रेंड
राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट। फोटो जागरण

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि विधानसभा चुनाव में महज दो साल का समय बचा है, लेकिन जो पहले परिपाटी रही थी कि पांच साल कांग्रेस की सरकार और पांच साल बीजेपी की सरकार, अब उस पर विराम लगेगा और पांच साल वाला ट्रेंड इस बार राजस्थान में टूटने वाला है। प्रदेश में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनेगी। सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को हरा सकती है। आज भाजपा को हराने का कोई जिम्मा ले सकता है तो कांग्रेस पार्टी ही है। सचिन पायलट बुधवार को जोधपुर संभाग के दौरे पर रहे। उन्होंने यहां बिलाड़ा और निंबाज गांव जाकर दिवंगत डा लक्षमण सिंह व मोहब्बत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।

लक्षमण सिंह व मोहब्बत सिंह को दी श्रद्धांजलि

सचिन पायलट ने कहा कि राजनीतिक नियुक्तियां समय पर होंगी और सत्ता-संगठन और प्रदेश प्रभारी अजय माकन इस पर गंभीरता से काम कर रहे हैं। इससे पहले सचिन पायलट बुधवार सुबह जयपुर से सड़क मार्ग से रवाना होकर बिलाड़ा पहुंचे। उनके साथ पूर्व मंत्री रमेश मीणा, विधायक रामनिवास गावडिया , कांग्रेस नेता अनिल, विधायक मुकेश भाकर, विधायक राकेश पारीक भी थे। बिलाड़ा में उन्होंने पूर्व मंत्री माधव सिंह दीवान के ज्येष्ठ पुत्र डा. लक्ष्मण सिंह के आकस्मिक निधन पर श्रद्धांजलि सभा में शामिल होकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने पूर्व मंत्री माधव सिंह दीवान और उनके परिजनों से मुलाकात कर संवेदना जताई। इसके बाद वे जैतारण के निंबोज गांव गए। यहां उन्होंने कांग्रेस नेता मोहब्बत सिंह के निवास पर जाकर उनकी शोक सभा में श्रद्धांजलि अर्पित की। निंबोल से वे सीधे सड़क मार्ग से जयपुर के लिए रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दौरा निरस्त होने से छाई मायूसी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर में दीपावली मनाए जाने की मद्देनजर जोधपुर कांग्रेस कमेटी और कार्यकर्ताओं द्वारा जबरदस्त तैयारी की गई थी, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दौरा स्थगित होने के कारण सभी में मायूसी देखी गई। जोधपुर की सड़कों पर गहलोत के स्वागत अभिनंदन के पोस्टर लगाए गए थे कई कार्यक्रमों में शिरकत का जिक्र करते हुए पेम्पलेट और बड़े-बड़े होर्डिंग मुख्य मार्गों पर सजे थे, लेकिन अब यह सब स्थगित होने के कारण धरे रह गए। हालांकि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर सड़कों पर पैचिंग का काम जरूर हुआ है, जिसको लेकर आमजन ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी