Mohan Bhagwat In Udaipur: आरएसएस के सरसंघ चालक मोहन भागवत पहुंचे उदयपुर

Mohan Bhagwat In Udaipur आरएसएस के सरसंघ चालक मोहन भागवत गुरुवार शाम उदयपुर पहुंचे। यहां महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर वह सवा छह बजे पहुंचे और वहां से सीधे हिरण मगरी सेक्टर-चार स्थित विद्या निकेतन स्कूल परिसर में पहुंचे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:34 PM (IST)
Mohan Bhagwat In Udaipur: आरएसएस के सरसंघ चालक मोहन भागवत पहुंचे उदयपुर
आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत पहुंचे उदयपुर। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघ चालक डा. मोहन भागवत गुरुवार शाम उदयपुर पहुंचे। यहां महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर वह सवा छह बजे पहुंचे और वहां से सीधे हिरण मगरी सेक्टर-चार स्थित विद्या निकेतन स्कूल परिसर में पहुंचे। चार दिवसीय यात्रा के पहले चरण में वह तीन दिन उदयपुर में रहेंगे, जबकि एक दिन भीलवाड़ा में बिताएंगे। उदयपुर प्रवास के दौरान वह तीन दिन तक संघ कार्य विस्तार तथा दृढ़ीकरण की आगामी कार्ययोजनाओं पर कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। सरसंघ चालक मोहन भागवत के महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पहुंचने पर क्षेत्र प्रचारक प्रमुख श्रीवर्द्धन, प्रांत प्रचारक विजयानंद, उदयपुर विभाग संघ चालक हेमेन्द्र श्रीमाली, उदयपुर नगर निगम महापौर गोविन्द सिंह टांक, उप महापौर पारस सिंघवी आदि ने उनकी अगवानी की। विद्या निकेतन परिसर में पहुंचने पर उनका पारंपरिक स्वागत किया गया।

मोहन भागवत चार दिवसीय चित्तौड़ प्रांत के प्रवास पर हैं। तीन दिन वे उदयपुर में रहेंगे। 20 सितंबर को भीलवाड़ा में रहेंगे। उदयपुर में प्रवास के दौरान वे संघ कार्यकर्ताओं से संघ कार्य विस्तार व दृढ़ीकरण पर विस्तृत चर्चा करेंगे। इस चर्चा में भाग लेने के लिए कार्यकर्ता उदयपुर पहुंचना शुरू हो गए हैं। संघ सूत्रों के अनुसार, इस अवधि में अखिल भारतीय स्तर के संघ के अधिकारीगण उदयपुर में रहेंगे। शुक्रवार सुबह से ही बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा। सरसंघचालक के उदयपुर प्रवास के समस्त कार्यक्रम निकेतन परिसर में ही रहेंगे। कार्यक्रम के तहत निकेतन परिसर को आकर्षक रंगोली व भगवा पताकाओं से सजाया गया है। पिछले कई दिनों से यहां करीब 50 से अधिक स्वयंसेवक विभिन्न व्यवस्थाओं में जुटे हैं। गौरतलब है कि सरसंघ चालक मोहन भागवत पहले प्रताप गौरव केंद्र के लोकार्पण व संघ शिक्षा वर्ग में उदयपुर आ चुके हैं। सरसंघ चालक मोहन भागवत अपने दूसरे चरण के दौरे में जोधपुर आएंगे। जिसके लिए वह 24 सितंबर से 26 सितंबर तक जोधपुर में ही प्रवास करेंगे। उल्लेखनीय है कि सरसंघचालक और सर कार्यवाह मिलकर संघ के सभी प्रांतों का प्रतिवर्ष दौरा करते हैं और वहीं कुछ दिन बिताकर संघ के संगठन तथा दायित्ववान कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हैं। इस बार वह संघ की सूची में शामिल चित्तौड़ व जोधपुर प्रांत के दौरे पर रहेंगे।

chat bot
आपका साथी