सेना की जमीन घोटाले से जुड़े मामले में रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक जारी

Robert Vadra. बीकानेर में सेना की जमीन घोटाले से जुड़े मामले में रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक जारी रहेगी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 07:19 PM (IST)
सेना की जमीन घोटाले से जुड़े मामले में रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक जारी
सेना की जमीन घोटाले से जुड़े मामले में रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक जारी

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान स्थित बीकानेर में सेना की जमीन घोटाले से जुड़े मामले में रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक जारी रहेगी। इस मामले में अगली सुनवाई 15 मार्च को होगी। सोमवार को राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी के समक्ष वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई हुई।

इस दौरान वाड्रा के वकील कुलदीप माथुर ने कहा कि कोर्ट के निर्देशों का अनुपालन किया जा रहा है। कोर्ट के निर्देश के अनुसार, वाड्रा 12 फरवरी को जयपुर में ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित हुए और वह जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। माथुर और सरकार की तरफ से मामले की अगली सुनवाई 15 मार्च को करने का आग्रह किया गया, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

कोर्ट के निर्देश पर ईडी के समक्ष उपस्थित हुए थे वाड्रा

हाई कोर्ट के आदेश के अनुपालन में ही वाड्रा अपनी मां के साथ ईडी के समक्ष सुनवाई के लिए पेश हुए थे। हालांकि, हाई कोर्ट ने वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। सोमवार को हुई सुनवाई में एएसजी राजदीपक रस्तोगी ने वाड्रा से की गई पूछताछ की रिपोर्ट पेश की।

उल्लेखनीय है कि स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी लिमिटेड की याचिका पर पिछली सुनवाई के दौरान न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी ने ईडी के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद रॉबर्ट वाड्रा व उनकी मां गत 12 फरवरी को ईडी के जयपुर कार्यालय में पेश हुए और ईडी के सवालों का सामना किया था।

सूत्रों की मानें तो अधिकांश सवालों को वाड्रा ने यह कहते हुए टाल दिया था कि अभी दस्तावेज साथ नही हैं। ऐसे में वे सवालों का जवाब दस्तावेज देखकर देंगे। गौरतलब है कि वाड्रा की कंपनी ने बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन महज 79 लाख रुपये में खरीद कर उसे 5.15 करोड़ में बेच दी। कम समय में ही जमीन की खरीद-फरोख्त में मोटा मुनाफा कमाने और इसमें किए गए निवेश की ईडी की तरफ से जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी