Rajasthan Road Accident: जयपुर में भीषण सड़क हादसा, 6 की मौत 5 घायल; REET की परीक्षा देने जा रहे थे युवक

Jaipur Road Accident राजस्‍थान के जयपुर में शनिवार सुबह हुए सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब बाईपास पर एक इको वैन ट्राले में जा घुसी। मृतक शिक्षक भर्ती परीक्षा (REET) देने बारां से सीकर के लिए रवाना हुए थे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:02 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:02 AM (IST)
Rajasthan Road Accident: जयपुर में भीषण सड़क हादसा, 6 की मौत 5 घायल; REET की परीक्षा देने जा रहे थे युवक
जयपुर जिले के चाकसू में एक सड़क दुर्घटना में 6 युवकों की मौत

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान (Rajasthan) में जयपुर (Jaipur) जिले के चाकसू (Chaksu) में शनिवार सुबह हुई एक सड़क दुर्घटना (Road Accident) में 6 युवकों की मौत होने के साथ ही 5 घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जयपुर के सवाई मानसिंह और महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना शनिवार सुबह 5:30 बजे हुई। सभी मृतक और घायल बारां जिले के रहने वाले हैं। यह सभी शुक्रवार रात एक वैैन में बारां से सीकर के लिए रवाना हुए थे। वैन में कुल 11 लोग सवार थे, इनमें 10 युवक और एक चालक शामिल था। सभी युवक रविवार को होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा (REET) में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

इनका परीक्षा सेंटर सीकर जिले में आया था। पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग -12 निमोडिया मोड पर ट्रक और वेन में टक्कर होने से यह हादसा हुआ है। वैन में सवार सभी लोग नींद में थे। इसी दौरान चालक को भी नींद की झपकी लग गई। इस कारण वैन की सामने से आ रहे ट्रक से भिडंत हो गई। ट्राला और वैन में हुई तेज भिडंत की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण हाईवे पर पहुंचे।

भिडंत इतनी जबरदस्त थी कि वैन ट्रक के अंदर जा घुसी। वैन की छत पूरी तरह से दब गई । इस कारण वैन में बैठे युवक बुरी तरह से फंस गए। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी । मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने ग्रामीणों की सहायता से शवों को बाहर निकाला। वैन की छत और दरवाजे को काटा गया। क्रेन की मदद से वेन को ट्राला के नीचे से बाहर निकाला गया।

शवों के पास मिले दस्तावेजों के आधार पर मृतकों की पहचान बारां जिले के गोरधनपुरा और नयापुरा गांव के निवासियों के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार मृतकों में विष्णु नाग, तेजाराम, सत्यनारायण, वेदप्रकाश, सुरेश और दिलीप शामिल हैं। वहीं नरेंद्र, अनिल, भगवान, हेमराज और जोरावर घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जाती है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मृतकों के प्रति संवेदना जताई है।

chat bot
आपका साथी