Farmers Protest: कृषि कानूनों पर राकेश टिकैत को गजेंद्र सिंह शेखावत की बहस के लिए चुनोती

खेतासर में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कृषि कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन को बताया राजनीति से प्रेरित शेखावत ने कहा कि मोदी सरकार किसानों के लिए काम कर रही हैतीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं लेकिन कुछ लोग राजनीति से प्रेरित होकर आंदोलन कर रहे हैं।

PRITI JHAThu, 25 Feb 2021 01:50 PM (IST)

जोधपुर, जागरण संवाददाता जोधपुर के स्थानीय सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के लिए काम कर रही है और तीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं, लेकिन कुछ लोग राजनीति से प्रेरित होकर आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं इन कानूनों को लेकर देश में कृषि क्षेत्र में काम करने वाले किसी भी व्यक्ति या राकेश टिकैत से एक लाख लोगों के सामने मंच से बहस करने को तैयार हूं।

भाजपा जोधपुर संभाग मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि अपने संसदीय क्षेत्र की ओसियां विधानसभा के खेतासर गांव में बुधवार को आयोजित सती राजल माता मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शेखावत ने कहा कि 2018 में जब मैं कृषि राज्यमंत्री था, तब यही राकेश टिकैत इन कानूनों को मांग रहे थे, लेकिन आज राजनीति से प्रेरित होकर आंदोलन कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बार-बार स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की बात होती है। मोदी सरकार ने इस रिपोर्ट की अधिकांश सिफारिशों को लागू कर दिया है। भले सॉइल हेल्थ कार्ड हो या फसल बीमा या फिर केसीसी कार्ड, मोदी सरकार किसानों के हितों में काम कर रही है। स्वामीनाथन साहब ने कहा था कि इंटीग्रेटेड फॉर्मिंग पर काम होना चाहिए। आज मुर्गी पालन, मछली पालन, डेयरी कृषि का हिस्सा हैं।

शेखावत ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी दक्षिण भारत में भाषणा दे रहे थे कि किसान जमीन पर खेती करता है, आप समुद्र में खेती करते हो, किसान के लिए मंत्रालय होता है, आपके लिए मंत्रालय हमारी सरकार आएगी तो बनाऊंगा, उनसे कोई पूछे, मत्स्य मंत्रालय को बने 2 साल हो गए, इसका 20 हजार करोड़ का बजट है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने साधारण व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है। मोदी जी हर घर तक पीने का पानी पहुंचा रहे हैं। आपके आशीर्वाद से मैं ये काम कर रहा हूं। साल 2024 में देश का एक ही घर ऐसा नहीं होगा, जहां नल से जल नहीं आता होगा।

शेखावत ने कहा कि हर घर पानी पहुंचाने की जल जीवन मिशन योजना में राजस्थान को सबसे ज्यादा पैसा दिया,, लेकिन फिर भी काम नहीं हो रहा, लेकिन मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि 2024 के चुनाव में आपके बीच आऊंगा तो हर घर तक पानी पहुंच रहा होगा। हमारी माताओं-बहनों को बाहर से पानी लाने के अभिशाप से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के गरीब के घर गैस, पानी, बिजली सहित सभी व्यवस्थाएं हो जाएं तो वो भी जीवन में आगे बढ़ने की बात करने लगेगा।

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 450 साल से भारत में संघर्ष चल रहा था कि हमारे आराध्य देव भगवान श्रीराम का मंदिर जन्म स्थान पर बने। आज अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है। इसका श्रेय आप लोगों को जाता है, क्योंकि आपके वोट से नरेंद्र मोदी बहुमत से प्रधानमंत्री बने। उन्होंने कहा कि जोधपुर प्रांत से राम मंदिर के लिए 210 करोड़ रुपए की राशि एकत्र हुई है। इसमें सभी जातियों और धर्मों का सहयोग है।

शेखावत ने माताजी के मंदिर में पूजा अर्चना कर देश और प्रदेश में खुशहाली की कामना की। पूर्व कैबिनेट मंत्री शंभुसिंह खेतासर के नेतृत्व में शेखावत का गाजे-बाजे से भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम में जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष देवेंद्र जोशी, देहात अध्यक्ष जगराम विशनोई, पूर्व कुलपति डॉ. गुलाब सिंह चौहान, सरपंच वीरेन्द्र सिंह खेतासर सहित मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.