Rajasthan: फोन टैपिंग के मामले में राज्यवर्धन राठौर ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

Rajasthan कांग्रेस विधायकों द्वारा फोन टैपिंग के आरोपों पर भाजपा सांसद राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि ढ़ाई वर्षों से (राजस्थान) कांग्रेस में पद शक्ति और धन को लेकर आंतरिक दरार है। कभी वे होटलों में रुकते हैं तो कभी फोन टैपिंग के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करते हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:55 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:55 PM (IST)
Rajasthan: फोन टैपिंग के मामले में राज्यवर्धन राठौर ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना
फोन टैपिंग के मामले में राज्यवर्धन राठौर ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना। फाइल फोटो

जयपुर, एएनआइ। राजस्थान में फोन टैपिंग का मामला गरमाने लगा है। कांग्रेस विधायकों द्वारा फोन टैपिंग के आरोपों पर भाजपा सांसद राज्यवर्धन राठौर ने रविवार को कहा कि ढ़ाई वर्षों से (राजस्थान) कांग्रेस में पद, शक्ति और धन को लेकर आंतरिक दरार है। कभी वे महीनों तक होटलों में रुकते हैं, तो कभी फोन टैपिंग के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करते हैं। उनके मुताबिक, ऐसे समय में जब उनके (राज्य सरकार) द्वारा गड्ढों व सीवेज में मिले इंजेक्शन के साथ कोविड कुप्रबंधन किया गया है, उनका एकमात्र प्रबंधन सत्ता में रहना है।राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर फिर फोन टैपिंग के आरोप लगे हैं। यह आरोप खुद कांग्रेस के ही विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने लगाए हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के विश्वस्तों में से एक सोलंकी ने कांग्रेस आलाकमान से इस संबंध में शिकायत करते हुए कहा है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए।

सोलंकी ने शनिवार को एक बातचीत में कहा कि पायलट समर्थक विधायकों के टेलीफोन टैप करवाए जा रहे हैं। उनकी जासूसी करवाई जा रही है। विधायकों को कामकाज में फंसाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि पायलट खेमे के विधायकों की सिफारिश पर लगे सरकारी अधिकारियों को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में ट्रैप कराने की धमकी दी जा रही है। अधिकारियों से कहा जा रहा है कि पायलट खेमे के विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्य नहीं किए जाएं। उनके कार्यकर्ताओं को परेशान किया जाए। सोलंकी ने कहा कि पायलट खेमे के कई विधायक अपने फोन टैपिंग की शिकायत कर चुके हैं। गत शुक्रवार को भी तीन विधायकों ने फोन टैपिंग कराए जाने की बात कही थी। सोलंकी ने आरोप लगाया कि मंत्री पायलट समर्थक विधायकों से मिल तक नहीं रहे, जबकि हम भी कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं।

उधर, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर कहा कि सो जा बेटा गब्बर आ जाएगा कि तर्ज पर कांग्रेस सरकार अपने ही विधायकों को डरा रही है। कांग्रेस बताए गब्बर कब आएगा।फिर चढ़ सकता है सियासी पारासोलंकी द्वारा फोन टैपिंग के आरोप लगाए जाने के बाद प्रदेश की राजनीति का पारा फिर चढ़ सकता है। गौरतलब है कि पिछले साल पायलट खेमे की बगावत के समय भी फोन टैपिंग के आरोप लगे थे। मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने आडियो जारी कर कथित रूप से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा एवं संजय जैन के बीच बातचीत का दावा किया था। इस बातचीत में सरकार गिराने की बात कही गई थी।

chat bot
आपका साथी