झालावाड़ जिले में आदिवासी किशोरी से पहले दुष्कर्म किया, फिर गर्भपात कराने के लिए दी गोलियां

झालावाड़ जिले के मंडावर में आदिवासी समुदाय की एक किशोरी के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले युवक ने एक साल तक बार-बार दुष्कर्म किया । किशोरी स्वजनों ने युवक पर 8 से 10 बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 07:48 PM (IST)
झालावाड़ जिले में आदिवासी किशोरी से पहले दुष्कर्म किया, फिर गर्भपात कराने के लिए दी गोलियां
राजस्थान में झालावाड़ जिले के मंडावर में आदिवासी समुदाय किशोरी के साथ दुष्कर्म। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में झालावाड़ जिले के मंडावर में आदिवासी समुदाय की एक किशोरी के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले युवक ने एक साल तक बार-बार दुष्कर्म किया । किशोरी स्वजनों ने युवक पर 8 से 10 बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवक को जब किशोरी के गर्भवती होने की जानकारी मिली तो उसने उसे गर्भपात की गोलियां दी। किशोरी के साथ दुष्कर्म की जानकारी उसके पेट में दर्द होने पर स्वजनों को मिली । लगातार दो दिन तक पेट में दर्द हुआ तो किशोरी के पिता उसे स्थानीय अस्पताल में ले गए ।

जहां चिकित्सक ने जांच के बाद किशोरी के 6 माह की गर्भवती होने की जानकारी दी । इस पर स्वजनों के पूछताछ करने पर किशोरी ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले दाऊद ने करीब एक साल पहले उसके साथ जबदन दुष्कर्म किया था । दुष्कर्म करने के बाद दाऊद ने किसी को बताने पर बदनामी करने और परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी । इस कारण उसने घर में नहीं बताया ।

किशोरी के पिता ने सोमवार को मंडावर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस उप अधीक्षक राजीव परिहार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद से दाऊद फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है ।

किशोरी को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि किशोरी भील समाज की है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में दुष्कर्म की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है । राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार साल,2020 में राज्य में महिलाओं के साथ दुष्कर्म के 28,046 मामले पुलिस में दर्ज हुए ।

chat bot
आपका साथी