Rajasthan Weather: राजस्थान में तेज बारिश का दौर जारी, विभिन्न हादसों में 5 की मौत,

Rajasthan Weather राजस्थान में तेज बारिश का दौर जारी है। राज्य में बारिश से हुए विभिन्न हादसों में 5 लोगों की मौत हो गई । करौली जिले के सपोटरा में बारिश के कारण एक मकान की दीवार गिरने से पिता और दो बेटियों की मौत हो गई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:33 PM (IST)
Rajasthan Weather: राजस्थान में तेज बारिश का दौर जारी, विभिन्न हादसों में 5 की मौत,
राजस्थान में तेज बारिश का दौर जारी है।

जागरण संवाददाता,जयपुर! राजस्थान में तेज बारिश का दौर जारी है। राज्य में बारिश से हुए विभिन्न हादसों में 5 लोगों की मौत हो गई । करौली जिले के सपोटरा में बारिश के कारण एक मकान की दीवार गिरने से पिता और दो बेटियों की मौत हो गई। वहीं भरतपुर में कच्चे मकान की दीवार गिरने से एक महिला और बूंदी में कच्चे मकान की छत गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई । बारां जिले के कई इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। यहां तेज बारिश के बीच जिला मुख्यालय से कुछ दूर एक स्कूल भवन गिर गया ।

भारी बारिश के कारण ओवर फ्लो हुए कालीसिंध बांध पर 3.6 फीट की चादर चल रही है । माध्यप्रदेश और राजस्थान के पूर्वी इलाकों में हुई तेज बारिश के कारण पावर्ती और चंबल नदी ओवर फ्लो हो गई । दोनों नदियों के पानी का स्तर बढ़ने से इन पर बने बांधों से पानी छोड़ना शुरू किया गया है । कोटा बैराज बांध के 2 गेट खोलकर 6 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। भरतपुर में आंगई पावर्ती बांध के 20 गेट खोले गए हैं। राज्य के कई जिलों में तेज बारिश से खेत जलमग्न हो गए । घरों में पानी घुस गया ।

मौसम विभाग के अनुसार बारां जिले के शाहबाद में सोमवार को दूसरे दिन शम तक करीब 11 इंच बारिश हुई है। सवाईमाधोपुर में 9 इंच,करौली में 8 इंच,जयपुर में 8 इंच बारिश दर्ज की गई । राज्य के एकमात्र पवर्तीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में तेज हवाओं के साथ बािरश होने के कारण कई पेड़ गिर गए । दो पेड़ गाड़ियों पर गिर गए ।मौसम विभाग के अनुसार छीपाबड़ौद में 6 इंच,छबड़ा में 4 इंच,सवाईमाधोपुर में 8 इंच,गंगापुरसिटी में 3 इंच,अलवर शहर में 9 इंच टोंक में 3 इंच बारिश दर्ज की गई है। जयपुर, झालावाड़, अलवर, दौसा, भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं, नागौर, अजमेर, उदयपुर, राजसमंद, टोंक और कोटा में तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

chat bot
आपका साथी