Arms Smuggler Arrested: राजस्थान एसओजी ने दो हथियार तस्करों को पकड़ा

Arms Smuggler Arrested सओजी के इंसपेक्टर विजय कुमार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम शनिवार को इंदौर भेजी गई। टीम ने इंदौर पुलिस से संपर्क किया और रविवार को कार्रवाई को अंजाम दिया। यह कार्रवाई इंदौर के गौतमपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में की गई। दो हथियार तस्कर पकड़े गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:50 PM (IST)
Arms Smuggler Arrested: राजस्थान एसओजी ने दो हथियार तस्करों को पकड़ा
राजस्थान एसओजी ने दो हथियार तस्करों को पकड़ा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान एसओजी की टीम ने रविवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में कार्रवाई कर अवैध हथियार तस्करों का पर्दाफाश किया है। इंदौर से राजस्थान में अवैध हथियारों की तस्करी की सूचना एसओजी को काफी समय से मिल रही थी। इस पर एसओजी के इंसपेक्टर विजय कुमार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम शनिवार को इंदौर भेजी गई। टीम ने इंदौर पुलिस से संपर्क किया और रविवार को कार्रवाई को अंजाम दिया। यह कार्रवाई इंदौर के गौतमपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में की गई। इस कार्रवाई में दो हथियार तस्कर पकड़े गए, जिनके बारे में सोमवार को अधिकारिक रूप से जानकारी सार्वजनिक की जाएगी। पुलिस ने पकड़े गए दोनों तस्करों के कब्जे से दो पिस्टल, एक रिवॉल्वर, चार मैगजीन, 308 कारतूस बरामद किए। एसओजी से मिली जानकारी के अनुसार, कई दिनों से मिल रही सूचना के आधार पर इंदौर पुलिस के सहयोग से कार्रवाई को अंजाम दिया गया। टीम ने एक मकान में दबीश देकर दोनों हथियार तस्करों को धर दबोचा। उनके कब्जे से हथियार बरामद किए हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है। 

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में शनिवार को केन्द्रीय नारकोटिक्स विभाग तथा चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए हेरोइन तैयार करने में काम आने वाले केमिकल से भरा एक टैंकर जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। केमिकल से भरा टैंकर चित्तौड़गढ़ जिले के मंगलवाड़ थाना अंतर्गत एक खेत से जब्त किया। यहां टैंकर से केमिकल ड्रमों में डाला जा रहा था। केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग कोटा के अधीक्षक मुकेश खत्री और टीम मौके पर मौजूद है। इस मामले में खेत मालिक और एक अन्य व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। नारकोटिक्स विभाग ने इस कार्य में मंगलवाड़ थाना पुलिस की मदद ली और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह देवल भी घटना स्थल पर मौजूद हैं। फिलहाल गिरफ्तार आरोपितों के नामों का खुलासा नहीं किया है लेकिन बताया गया कि उनसे पूछताछ की जा रही है कि वह उक्त केमिकल कहां से लाए और उसका उपयोग कहां किया जाना था।

chat bot
आपका साथी