Rajasthan: जयपुर में पुलिस टीम पर हमला, एएसआई घायल

Attack On Police Team राजस्थान के जयपुर में पुलिस टीम पर हमले में एएसआई घायल हो गए। घटना अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 04:27 PM (IST)
Rajasthan: जयपुर में पुलिस टीम पर हमला, एएसआई घायल
राजस्थान पुलिस के लोगो का फाइल फोटो।

जयपुर, प्रेट्र। Attack On Police Team: राजस्थान में जयपुर जिले के चाकसू इलाके में सोमवार को पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआइ) पर एक दर्जन से अधिक लोगों ने कथित रूप से हमला कर दिया। ये लोग अवैध रेत परिवहन में शामिल थे। फागी पुलिस स्टेशन में तैनात एएसआइ नरेंद्र सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ ड्यूटी पर गश्त पर के दौरान एक डंपर को रुकने का इशारा किया। पुलिस के मुताबिक, डंपर चालक नहीं रुका तो पुलिट टीम ने उसका पीछा किया और वाहन को रोक दिया। जैसे ही चाकसू क्षेत्र में डंपर रुका। डंपर के साथ अन्य वाहनों में यात्रा कर रहे लगभग 15 लोग पुलिस टीम को घेर कर उन पर हमला कर दिया। हमले में एएसआई घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि हमलावर भागने में कामयाब रहे और उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी जारी है। 

गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान में जोधपुर शहर के मंडोर क्षेत्र स्थित बनाड़ पुल पर वाहन की चेकिंग करते बिना हेलमेट दो युवक बाइक पर आए। पुलिस ने रोका और गाड़ी को बिना कागजात पर सीज कर दिया। इसके बाद एक युवक ने जेब से दूसरी चाबी निकली और सीज की हुई बाइक को लेकर ले भागा। वहीं, दूसरे युवक ने मौका पाकर पुलिसकर्मी के हाथ से चालान बुक ही छीन ली और भाग निकला। इसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी करवाई। इस बारे में चेतक वाहन प्रभारी हेड कांस्टेबल की तरफ से राजकार्य में बाधा व लूट का केस दर्ज करवाया गया। मंडोर थानाधिकारी दिलीप खदाव ने बताया कि चेतन वाहन प्रभारी हेड कांस्टेबल बंशीलाल रात्रिकालीन ड्यूटी पर थे।

उन्होंने बनाड़ पुल पर एक बाइक पर दो युवकों को बिना हेलमेट पर रोका। गाड़ी का चालान काटा गया। कागजात मांगने पर युवक संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद गाड़ी सीज की गई, तभी एक युवक बाइक को मास्टर चाबी लगाकर भाग गया। वहीं, दूसरा युवक हेड कांस्टेबल बंशीलाल के हाथ से चालान बुक लेकर भाग छूटा। इसके बाद पड़ताल में एक युवक की पहचान एकलखोरी चेराई ओसियां निवासी महिपाल पुत्र बीरबलराम के रूप में हुई, जिसको पुलिस ने दबोच लिया और उसके पास से चालान बुक बरामद कर ली है। उससे पूछताछ चल रही है, वहीं बाइक लेकर भागे युवक की भी पहचान कर ली गई है, जिसकी धरपकड़ के लिए भी पुलिस दबिश दे रही है।

chat bot
आपका साथी