राजस्थान: जैसलमेर में डूबने से दो महिला सहित तीन को मौत

जोधपुर संभाग के सरहदी जिले जैसलमेर के नाचना क्षेत्र में पानी के टांके में दो महिलाओं और एक पुरुष के डूबने से मौत हो गई। सभी मृतक की एक ही परिवार के थे। और एक दूसरे को बचाने के चक्कर में सभी डूब गए।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 05:16 PM (IST)
राजस्थान:  जैसलमेर में डूबने से दो महिला सहित तीन को मौत
राजस्थान: जैसलमेर में डूबने से दो महिला सहित तीन को मौत

जोधपुर, ब्यूरो। जोधपुर संभाग के सरहदी जिले जैसलमेर के नाचना क्षेत्र में पानी के टांके में दो महिलाओं और एक पुरुष के डूबने से मौत हो गई। सभी मृतक की एक ही परिवार के थे। और एक दूसरे को बचाने के चक्कर में सभी डूब गए। घटना नाचना क्षेत्र के जी वाली गांव की है। जैसलमेर जिले के नाचना क्षेत्र में जियेवाली गांव में शनिवार सुबह पानी की डिग्गी में डूबने से दो महिलाओं सहित तीन की मौत हो गई। मृतक पति - पत्नी व भाभी थे।

एक को डूबते देख बचाने के लिए कूदे परिवार के अन्य दो अन्य लोगो ने छलांग लगाई , लेकिन तीनों एक - दूसरे को नहीं बचा पाए । मौके पर ही सभी की मौत हो गयी।पुलिस के अनुसार जियेवाली गांव में बनी एक पानी की डिग्गी में शनिवार सुबह एक महिला तीस वर्षीय गंवरी का पांव फिसल गया और वह अंदर जा गिरी । उसके चिल्लाने पर निकट ही काम कर रहा उसका देवर 23 वर्षीय रमेश भाग कर आया और अपनी भाभी को बचाने के प्रयास में डिग्गी में कूद गया । पति और उसकी भाभी को डूबता देख रमेश की पत्नी रानी भी डिग्गी में कूद गई । तीनों को तैरना नहीं आता था । एक - दूसरे को बचाने के प्रयास में कोई भी बाहर नहीं निकल पाया । तीनों की वहीं पर डूबने से मौत हो गई ।

चिल्लाने और चीखने की आवाज के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तीनों व्यक्तियों के शव को बाहर निकाला और पुलिस को इत्तला दी। सभी मृतक एक ही परिवार के हैं और भील जाति के बताए जाते हैं जिसके बाद परिवार के अन्य लोगों को इत्तला होने पर पूरा माहौल गमगीन हो गया। जैसलमेर की नाचना थाना पुलिस ने मर्ग दर्ज किया है।

बाड़मेर के जाखड़ा के पशु बाड़े में लगी आग से 5 मवेशी जिंदा जले

बाड़मेर के गिड़ा थाना क्षेत्र के जाखड़ा गांव में एक पशु बाड़े में अचानक आग लगने से वहां बंधे 5 मवेशी जिंदा जल गए। आगजनी की घटना की जानकारी मिलने पर अड़ोस पड़ोस के लोगों द्वारा रेत, मिट्टी और पानी से आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग बुझ पाती उससे पहले पशु बड़ा पूरी तरह जल गया और उसमें बंधे 5 बकरियां जिंदा जल गई। मिली जानकारी के अनुसार जाखड़ा निवासी हेमाराम पुत्र तेजा राम मेघवाल के पशु बाड़े में अचानक से आग लगने से यह हादसा हुआ, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को इसकी इत्तला दी आग कैसे लगी इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

chat bot
आपका साथी