कृषि कानूनों पर विरोध जताने दिल्ली आ रहे राजस्थान के किसानों को हरियाणा सीमा पर रोका गया

अलवर में नीमराणा के उपखंड अधिकारी योगेश देवर ने बताया कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए तीन पुलिस थानों के पुलिसकर्मी सीमा पर तैनात किए गए हैं। किसानों से बातचीत की जा रही है। फिलहाल उन्हें रोका गया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:21 PM (IST)
कृषि कानूनों पर विरोध जताने दिल्ली आ रहे राजस्थान के किसानों को हरियाणा सीमा पर रोका गया
कृषि कानूनों पर विरोध जताने दिल्ली आ रहे राजस्थान के किसानों को हरियाणा सीमा पर रोका गया।

जयपुर, जागरण संवाददाता। कृषि विधेयकों को लेकर विरोध जताने दिल्ली जा रहे राजस्थान के किसानों को बुधवार को हरियाणा सीमा पर रोक लिया गया । इससे नाराज किसान राजस्थान-हरियाणा सीमा पर धरने पर बैठ गए । किसानों को उम्मीद है कि हरियाणा पुलिस शीघ्र ही उन्हे दिल्ली जाने की अनुमति देगी। किसान आगे की रणनीति बनाने में जुटे हैं।

जानकारी के अनुसार किसान बुधवार सुबह शाहजहांपुर से हरियाणा की तरफ बढ़ रहे थे कि पुलिस ने उन्हे रोक लिया । किसान नेता रामपाल जाट की अगुवाई में किसान हरियाणा की तरफ आगे गढ़ने लगे तो पुलिस और किसानों के बीच तनातनी हो गई।

जाट ने बताया कि पुलिस ने किसानों को हरियाणा होते हुए दिल्ली जाने से रोका है । किसान अपना हक लेकर रहें । उन्होंने कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार किसानों की आवाज दबाने का काम कर रही है । उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही मांग पूरी नहीं हुई तो किसान जबरन दिल्ली में प्रवेश करेंगे ।

अलवर में नीमराणा के उपखंड अधिकारी योगेश देवर ने बताया कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए तीन पुलिस थानों के पुलिसकर्मी सीमा पर तैनात किए गए हैं । किसानों से बातचीत की जा रही है । उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ही प्रदेश के किसान नेताओं ने जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर राजस्थान में आंदोलन तेज करने की घोषणा की थी । राजस्थान के किसान दो घंटे के लिए चक्काजाम करेंगे ।उसके बाद किसान जयपुर-दिल्ली हाईवे जाम करने पर विचार कर रहे हैं ।

chat bot
आपका साथी