जालौर जिले में दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुर्गा बनाकर अपमानित किया

राजस्थान में दलित अत्याचार का एक और मामला सामने आया है। यह मामला जालौर जिले का है। घटना 10 दिन पुरानी बताई जा रही है । लेकिन इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर सोमवार को वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:22 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 09:22 PM (IST)
जालौर जिले में दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुर्गा बनाकर अपमानित किया
दबंगों ने एक दलित युवक के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी । प्रतीकात्मक तस्वीर।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में दलितों पर अत्याचार के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है । दलितों पर बढ़ते अत्याचारों को लेकर भाजपा और बसपा सहित सामाजिक संगठन राज्य की अशोक गहलोत सरकार को घेर रहे हैं। उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी मामले को लेकर जहां एक तरफ कांग्रेस केंद्र और यूपी सरकार के खिलाफ धरने-प्रदर्शन कर रही है।

वहीं राजस्थान में दलित अत्याचार का एक और मामला सामने आया है। यह मामला जालौर जिले का है। घटना 10 दिन पुरानी बताई जा रही है । लेकिन इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर सोमवार को वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई। वीडियो के मुताबिक आधा दर्जन दबंगों ने एक दलित युवक के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी । बदमाशों ने पीड़ित को सार्वजनिक रूप से मुर्गा भी बनाया । वीडियो वायरल होने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

वीडियो में दिखाया गया है कि बदमाश जालौर के रामदेव कॉलोनी निवासी 26 वर्षीय जितेंद्र बामणिया को जूतों और डंडों से मार रहे हैं। पीड़ित को अभद्र गालियां दे रहे हैं।पीड़ित ने सोमवार को पुलिस में मामला दर्ज कराया है । पुलिस इस बात की जानकारी में जुटी है कि पीड़ित को बदमाशों ने क्यों मारा । पीड़ित ने नवीन,सूजाराम,जितेंद्र सिंह,असरफ,नरपत सिंह और गुलाब सिंह के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित ने बदमाशों द्वारा जातिसूचक शब्दों का उपयोग करने की बात भी कही है । उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा गांव में दलित युवक जगदीश मेघवाल की दबंगों ने लाठियों से पीट-पीट की हत्या कर दी थी । इस मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई नेताओं ने गहलोत सरकार को घेरा था ।

सामाजिक संगठनों ने भी विरोध दर्ज कराया था । इससे पहले अलवर जिले के मीना का बास में समुदाय विशेष के लोगों ने योगेश जाटव की हत्या कर दी थी । उधर हनुमानगढ़ मामले की भाजपा अपने स्तर पर जांच करेगी । इसके लिए पूर्व मंत्री मदन दिलावर के नेतृत्व में तीन नेताओं की कमेटी गठित की गई है। यह कमेटी मृतक के परिजनों से मिलेगी।पुलिस ने जगदीश की हत्या के मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है ।

chat bot
आपका साथी