Rajasthan Crime : पुलिस ने 11 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म कर निर्मम हत्या करने वाले को पकड़ा

पुलिस अधीक्षक ने थाना अधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने चंद घंटों में ही अपराधी को गिरफ्तार कर एक अच्छा सराहनीय कार्य किया। नकद राशि और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इससे पूर्व मुलजिम को गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:18 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:18 PM (IST)
Rajasthan Crime : पुलिस ने 11 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म कर निर्मम हत्या करने वाले को पकड़ा
ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर पुलिस को 24 घंटे के अंदर अपराधी को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी थी।

 जासं, अजमेर। तीर्थराज पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम में 11 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म कर निर्मम हत्या करने वाले को पुलिस ने चंद घंटों में गिरफ्तार कर लिया। एसपी जगदीश चंद शर्मा ने बताया कि रात्रि में पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम की पहाड़ियों पर एक किशोरी की दुष्कर्म कर निर्मम हत्या की सूचना पर किशन सिंह भाटी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं पार्थ शर्मा वर्ताअधिकारी व वृत्त ग्रामीण के निकटतम सुपरविजन में थाना अधिकारी राजेश मीणा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर शातिर अपराधी सुरेंद्र उर्फ सुंदर उर्फ सन्तु को चंद घंटों में गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार पीड़ित ने थाना अधिकारी राजेश कुमार पुलिस निरीक्षक को रिपोर्ट दर्ज कराई की गांव की पास की पहाड़ियों पर उसकी नाबालिग पुत्री उम्र 11 वर्ष सुबह 10 बजे से घर से बकरियां चराने निकली शाम को रोजाना करीब साढ़े छह बजे तक घर पर आ जाती थी लेकिन सोमवार शाम को घर पर नहीं आई तब परिजनों को चिंता हुई।

गांववालों को बताया कि उसकी पुत्री घर पर नहीं आई परिवार व गांव वालों के सहयोग करते हुए पहाड़ियों पर काफी तलाश करने पर करीबन रात्रि को 12 बजे के लगभग पहाड़ के ऊपर बालिका मृत अवस्था में मिली जिसके सिर पर एक मोटा पत्थर पड़ा हुआ था चेहरे व शरीर पर चोट आई थी वह खून सना हुआ था किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई हैं।

पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर प्रकरण संख्या 128 2021 धारा 376 क 376 (क, ख) 302, 201 व भादस 3/4पोस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। शातिर अज्ञात अपराधी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया जिसमें सीआई राजेश कुमार मीणा उप निरीक्षक अमरचंद हेड कांस्टेबल गणेश राम पुखराज सुनील पारीक अनिल कुमार अमित कुमार हेमाराम मुकेश हेमाराम धर्मपाल प्रेमाराम के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए थाना अधिकारी के नेर्तत्व में टीम का गठन किया गया जिस पर टीम ने तत्परता दिखाते हुए घटनास्थल के आसपास वह ग्राम में अधिसूचना संकलन कर अज्ञात मुलजिम के बारे में जानकारी प्राप्त की गई घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया।

सूचना संकलन में सुरेंद्र उर्फ सुंदर उर्फ सत्तू पुत्र नंगा रावत उम्र 26 साल का घटना के दौरान आना ज्ञात हुआ जिस पर टीम द्वारा कड़ी मेहनत व लगन से पुलिस प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए तत्परता दिखा कर कार्रवाई करते हुए संदिग्ध सुंदर उर्फ सुरेंद्र उर्फ संतु को हिरासत में लेकर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की जिस पर उपयुक्त सुंदर ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया जिसे नियमानुसार प्रकरण में गिरफ्तार कर लिया गया।

'इनका रहा विशेष योगदान’

शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने में कांस्टेबल सुनील पारीक अनिल कुमार अमित कुमार हेमाराम मुकेश कुमार का अति विशेष योगदान रहा।

'टीम को किया जाएगा सम्मानित’

चंद घंटों में 11 वर्षीय नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म कर निर्मम हत्या करने वाले मुलजिम को गिरफ्तार करने वाली टीम को सम्मानित किया जाएगा। एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने बताया कि टीम ने चंद घंटों में ही अपराधी को गिरफ्तार कर एक अच्छा सराहनीय कार्य किया। इनको नकद राशि और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

ग्रामीणों ने अस्पताल के बाहर किया था जमकर विरोध प्रदर्शन

दुष्कर्म कर निर्मम हत्या करने वाले मुलजिम को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सेकड़ों ग्रामीणों ने सुबह अस्पताल के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि जब तक अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया जाता तबतक बालिका का पोस्टमार्टम नहीं होने देंगे और नहीं अंतिम संस्कार करेंगे। मामले की जानकारी मिलते ही ओबीसी भाजपा देहात के जिला अध्यक्ष अशोक सिंह रावत, विधायक सुरेश सिंह रावत, जिला परिषद सदस्य महेंद्र सिंह मझेवला सहित कई जनप्रतिनिधि भी अस्पताल पहुंच गए और उन्होंने पुलिस को 24 घंटे के अंदर अपराधी को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी थी।

chat bot
आपका साथी