Rajasthan : हाईकोर्ट में कोरोना से हड़कंप, सुनवाई कार्य स्थगित

जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी पाए जाने के बाद गुरुवार को राजस्थान हाई कोर्ट का काम स्थगित कर दिया गया है ।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 02:32 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 02:32 PM (IST)
Rajasthan : हाईकोर्ट में कोरोना से हड़कंप, सुनवाई कार्य स्थगित
Rajasthan : हाईकोर्ट में कोरोना से हड़कंप, सुनवाई कार्य स्थगित

जोधपुर, जागरण संवाददाता। प्रदेश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। इधर जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी पाए जाने के बाद गुरुवार को राजस्थान हाई कोर्ट का काम स्थगित कर दिया गया है ।सभी कामों को बीच में रोक अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को हाईकोर्ट परिसर से बाहर निकाला गया है। प्रदेश के दूसरे बड़े शहर जोधपुर में भी कोरोना संंक्रणम सेे बेतहाशा इजाफा शहरवासियों की चिंताएं बढ़ा रहा है ।

मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर स्थित राजस्थान हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश के निजी सचिव में कोरोना पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं जिसकी जानकारी मिलने पर गुरुवार को हाईकोर्ट के सभी कार्य सस्पेंड कर दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण की जानकारी मिलने के बाद संपूर्ण हाईकोर्ट परिसर को खाली करवाया गया है। अदालतों में पहुचे अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को आज की सुनवाई स्थगित के साथ उन्हें वापस भेज दिया गया है। सभी को कोर्ट परिसर से बाहर निकाल दिया गया है।

इधर राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जोधपुर के रातानाड़ा स्थित मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी का पी ए भी कोरोना पॉजीटीव आया है। जिसको लेकर भी विभाग में हड़कंप है। हाईकोर्ट रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी आदेश में कोर्ट कर्मचारी के संक्रमित आने के बाद आवश्यक कार्य और सैनिटाइजेशन को लेकर 1 दिन के लिए कार्य स्थगित के आदेश जारी किए गए हैं जिसके तहत जोधपुर से जुड़े सभी हाईकोर्ट से जुड़े कार्यों को गुरुवार तक के लिए रोक दिया गया है। साथ ही चिकित्सा विभाग ओर नगर निगम की टीमो द्वारा सेनेटाइजेश को लिए कार्य शुरू किया जा रहा है।

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राजस्थान में आज कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आए हैं और 7 मौतें हुई हैं। राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 22,212 है जिसमें 4,846 सक्रिय मामले और 489 मौतें शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी