Rajasthan Coronavirus : राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले, एक दिन में 1834 संक्रमित मिले, 14 लोगों की मौत

Rajasthan Coronavirus : राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले, एक दिन में 1834 संक्रमित मिले, 14 लोगों की मौत
Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 08:43 PM (IST) Author: Vijay Kumar

जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान में कोरोना संक्रमण पर काबू नहीं हो पा रहा है । संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है । इसी के तहत शनिवार को 1834 संक्रमित मिलने के साथ ही 14 लोगों की मौत हुई । वहीं प्रदेश में अब तक 1 लाख 13 हजार 124 संक्रमित मिल चुके हैं । कुल मृतकों का आंकड़ा 1322 पर पहुंच गया । एक्टिव केसों की संख्या 17,997 है । अब तक प्रदेश में सबसे अधिक 17,127 केस जयपुर में और जोधपुर में 16,695 केस मिले हैं । सबसे कम 691 केस हनुमानगढ़ में मिले हैं । 

पूरी पारदर्शिता बरतें, सही आंकड़े सामने आएं

इसी बीच चिकित्सा विभाग की स्थानीय और राज्य स्तरीय रिपोर्ट में कोरोना के संक्रमितों व मौतों के अलग-अलग आंकड़े जारी होने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सख्त निर्देश दिए। गहलोत ने अफसरों से कहा कि आंकड़ों में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। ताकि सही आंकड़े सामने आएं। 

दिनभर के आंकड़े एकत्रित कर रिपोर्ट बनाएंगे

जिला स्तर पर कलेक्टर,जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला अस्पताल अथवा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल या उनके प्रतिनिधि अपने क्षेत्र के अस्पतालों व लैब से दिनभर के आंकड़े एकत्रित कर रिपोर्ट संकलित करेंगे। यह रिपोर्ट सरकार को भेजने के साथ ही स्थानीय स्तर पर जारी की जाएगी । 

सही स्थिति की जानकारी परिजनों को सुनिश्चित 

गहलोत ने कहा कि एक व्यक्ति द्वारा दो बार सैम्पल देने की स्थिति में भी मरीज की गिनती समुचित रूप से हो। हमारी जिम्मेदारी हर मरीज के प्रति है और उसकी सही स्थिति की जानकारी परिजनों को देना सुनिश्चित किया जाए, ताकि किसी भ्रम की स्थिति न रहे। 

सवाई मानसिंह अस्पताल में 32 नये बैड लगाये

उधर सरकार ने जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में 32 नये बैड लगाये गए हैं । इन बैड़ों का उपयोग कोरोना से ठीक हुए निगेटिव मरीजों के लिए होगा । इन पर वे मरीज रखे जाएंगे जो निगेटिव तो हो गए,लेकिन उन्हे कुछ समय तक अस्पताल में रखने की जरूरत है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.