Rajasthan: आगरा में सफाईकर्मी की मौत के मामले में योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखेंगे अशोक गहलोत

Rajasthan अशोक गहलोत ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आगरा में सफाईकर्मी अरुण की पुलिस पिटाई से हुई मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से आगरा के पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को पकड़ने के लिए भरतपुर आए और उसके ससुराल वालों को उठाकर ले गए। वहां ले जाकर उनकी पिटाई की गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:22 PM (IST)
Rajasthan: आगरा में सफाईकर्मी की मौत के मामले में योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखेंगे अशोक गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वाल्मीकि समाज के उत्पीड़न की घटनाएं होती रहती हैं। आगरा में सफाईकर्मीअरुण वाल्मीकि की पुलिस पिटाई से हुई मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से आगरा के पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को पकड़ने के लिए भरतपुर आए और उसके ससुराल वालों को उठाकर ले गए। वहां ले जाकर उनकी पिटाई की गई। गहलोत ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहूंगा कि इस मामले की हकीकत क्या है, हमें बताई जाए। शनिवार को जयपुर के सवाईमान सिंह अस्पताल में गांधीवादी विचारक सुब्बाराव के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में जहां-जहां भी चुनाव होते हैं, वहां सीबीआइ, आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय सक्रिय हो जाते हैं। जब से भाजपा सत्ता में आई है, तब से इस तरह का माहौल बन गया है। गहलोत ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। एक तरफ तो राजस्थान में लगातार सरकारी नौकरियों की भर्ती हो रही है, वहीं दूसरी तरफ पीएम का दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा पूरा नहीं हो रहा है। एक सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा कि कोयले की कमी अब खत्म होने लगी है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात हुई है।

गहलोत बोले, मंत्रिमंडल फेरबदल होने तक अफवाह चलती रहेगी

अशोक गहलोत ने 16 अक्टूबर को अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि हम लोग कार्यसमिति की बैठक में मिले थे। इस दौरान हमारे बीच कोई बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि राहुल के आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें मेरे अतिरिक्त महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन शामिल हुए थे। गहलोत ने कहा कि जब तक मंत्रिमंडल का पुनर्गठन नहीं होता है, तब तक अफवाह चलती रहेगी। उधर, राहुल के आवास पर हुई बैठक के सात दिन बाद गहलोत के इस बयान से कई तरह की चर्चा होने लगी है। दो दिन पहले सीएम के ओएसडी ने गहलोत की राहुल गांधी से मुलाकात नहीं होने की बात कही थी। जबकि बैठक के दिन राहुल के आवास से निकलने के बाद मीडिया से बात करते हुए माकन ने सब कुछ सही होने की बात कही थी। मीडियाकर्मियों के पूछने पर भी उन्होंने राहुल के बैठक में शामिल नहीं होने की बात नहीं कही थी। मीडिया में राहुल और गहलोत की मुलाकात की खबरें चली तो गहलोत ने पहले अपने ओएसडी से खंडन कराया और शनिवार को खुद बयान दिया। 

chat bot
आपका साथी